होम / T20 World Cup : जानें किन चार टीमों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, कब और कहां होगें मैच

T20 World Cup : जानें किन चार टीमों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, कब और कहां होगें मैच

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 8, 2021, 4:00 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

T20 World Cup में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें तय हो चुकी हैं। कल हुए न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच के बाद यह साफ हो गया था। कि वे कौन-सी चार टीमें होगीं जो अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की कर पाएंगी। और कौन सी टीम का सफर इस वर्ल्ड कप में खत्म हो जाएगा। इसी के साथ भारतीय टीम की उम्मीदें भी इसी मुकाबले पर थी।

यदि अफगानिस्तान यह मुकाबला जीत जाता तो भारत का सेमीफाइनल में पहुंच सकता था। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने अफगानिस्तान को हरा कर सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड़ शामिल हैं। सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 नंवबर को खेले जाने हैं। वहीं इस टी20 वर्ल्ड का फाइनल 14 नंवबर को खेला जाना है।

पहला सेमीफाइनल (T20 World Cup)

वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 10 नंवबर को आबुधाबी में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। यह मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड सुपर-12 के पांच मैचों में से चार में जीत हासिल कर ग्रुप-ए में पहले नंबर पर रहा है। वहीं न्यूजीलैंड ने भी सुपर-12 के अपने पांच मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है। और वह गु्रप-बी में दूसरे स्थान पर रहा है। न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। तो वहीं इंग्लैंड लगातार अपने पहले चार मुकाबले जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका था। लेकिन उसे अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था। (T20 World Cup)

दूसरा सेमीफाइनल (T20 World Cup)

टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल 11 नंवबर को दुबई में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है। और पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में अबतक अकेली ऐसी टीम है। जिसने सुपर-12 के अपने पांचों मुकाबले जीते हैं। और ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही है। वहीं आस्ट्रेलिया ने सुपर-12 के अपने पांच मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है। और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी लीग मैच में वेस्टइंडीज को मात दी थी। वहीं पाकिस्तान ने अपने आखिरी मैच में स्काटलैंड को हराया था। वर्ल्ड का फाइनल 14 नंवबर को शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाना है। यह फाइनल सेमीफाइनल जीतने वाली दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा। इससे पिछले टी20 वर्ल्ड कप का खिताब वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया था। (T20 World Cup)

Also Read : PAK Won all 5 Matches in T20 World Cup 2021 पाकिस्तान ने स्काटलैंड को हराया, 5 में से 5 मैच जीते

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
ADVERTISEMENT