होम / T20 World Cup कल हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दी मात

T20 World Cup कल हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दी मात

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 27, 2021, 6:44 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में पाकिस्तान ने कल ख्रेले गए अपने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इस टी20 वर्ल्ड कप में अपनी लगातर दूसरी जीत दर्ज की है। पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से मात दी थी। तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल की दौड़ में अपनी टीम को मजबूत स्थिती में खड़ा कर दिया है।

कुछ ऐसा न्यूजीलैंड की पारी का हाल (T20 World Cup)

पाकिस्तान की टीम ने टास जीतकर न्यूजीलैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। और मार्टिल गप्टिल 17 रन बनाकर हारिस रऊफ की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। तो वहीं डेर्ली मिचेल ने 27 रन बनाए। डेवॉन कॉनवे ने 27 और कप्तान केन विलियमसन ने 25 रन बनाकर आउट हुए। (T20 World Cup )

एक समय न्यूजीलैंड की टीम एक अच्छी स्थिती में थी। और टीम का स्कोर 13 ओवर में 3 विकेट पर 90 रन था। उस समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम 150 रन के स्कोर को आराम से पार कर लेगी। लेकिन इसके बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। और न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन ही बना सकी। और खास बात यह रही कि टीम अंतिम 7 ओवर में केवल 44 ही रन बना पाई। (T20 World Cup)

मलिक और आसिफ की रही पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका (T20 World Cup)

135 रनों के स्कोर का पीछा करने हुए पाकिस्तानी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और कप्तान बाबर आजम के रुप में 28 रन के स्कोर पर लगा। बाबर आजम केवल 8 रन ही बना पाए। तो वहीं उनके बाद आए फखर जमान भी कुछ खास नहीं कर पाए और 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। तो वहीं पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज भी कुछ खास नहीं कर पाए और अपनी टीम के लिए 11 रन का ही योगदान दे पाए।

एक समय पाक का स्कोर 87 पर 5 विकेट था। और पाकिस्तान की टीम दवाब में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद छठे विकेट के लिए शोएब मलिक और आसिफ अली ने 23 गेंदों पर 48 रन जोड़ अपनी टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान की टीम ने 135 रनों के टारगेट को 18.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मलिक ने 20 गेंदों पर नाबाद (26) और आसिफ अली ने 12 गेंदों पर नाबाद (27) रन बनाए।

मैन आफ द मैच रहे हारिस राउफ (T20 World Cup)

तो वहीं मैन आफ द मैच रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने कमाल की गेंदबाजी की और अपने चार ओवर में केवल 27 रन देकर चार अहम विकेट अपने नाम किए जिसकी बदौलत पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की टीम को कम स्कोर पर रोक सकी।

Also Read : ICC T20 World Cup 2021 SA vs WI: टी20 विश्व कप में लगातार दूसरी बार हारी वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से दी मात

Read More: Brett Lee statement: भारत अब भी जीत सकता है टी-20 विश्वकप

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Reset Password: अपना इंस्टाग्राम पासवर्ड कैसे करें रिकवर? बस अपनाएं ये स्टेप- Indianews
Viral Videos: स्पेन, पुर्तगाल के आसमान में दिखा चमकदार नीला उल्का पिंड, वीडियो देख हो जाएंगे स्तब्ध- Indianews
Devara Part-1: देवारा के गाने का वीडियो हुआ रिलीज़, Jr NTR एक बार फिर धूम मचाने के लिए हैं तैयार- Indianews
Pakistan: परीक्षा में चल रही थी नकल, दखल देने पर पाकिस्तानी महिला पत्रकार को ही पीटा- Indianews
Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री को ले जा रहा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जानें अब तक के अपडेट्स- Indianews
Uttar Pradesh: शिक्षक ने छात्र को जड़े कई थप्पड़, कान का पर्दा फटा, सुनने की क्षमता हुई कम- Indianews
Rich List: यूके के पीएम ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता मूर्ति किंग चार्ल्स से भी ज्यादा अमीर, इतनी है कुल संपत्ति- Indianews
ADVERTISEMENT