होम / T20 World Cup : भारत की सेमीफाइनल की राह आसान कर सकती है न्यूजीलैंड की हार

T20 World Cup : भारत की सेमीफाइनल की राह आसान कर सकती है न्यूजीलैंड की हार

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 5, 2021, 1:10 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में आज सुपर-12 में दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मुकाबला नामीबिया और न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने इस वर्ल्ड कप में खेले गए 3 मुकाबलों में से 2 मैचों में जीत हासिल की थी। वहीं एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। तो वहीं दूसरे मैच में भारत के खिलाफ जीत हासिल की थी।

अपने तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने स्काटलैंड को हराया था। न्यूजीलैंड के 3 मैचों में 4 अंक हैं। और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है। वहीं नामीबिया की बात करें तो इस वर्ल्ड में खेले अपने 3 मुकाबलों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है। तो वहीं एक मुकाबले में जीत हासिल की है।

T20 World Cup

नामीबिया ने सुपर-12 के अपने पहले ही मुकाबले में स्काटलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी। हालांकि इसके बाद उसे अगले दो मुकाबलों में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में भले ही नामीबिया की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। और सबसे ज्यादा प्रभावित नामीबिया के आलराउंडर डेविड वीसे ने किया था। (T20 World Cup)

जिन्होंने बल्ले और गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया। उनसे इस मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है। आज नामीबिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से है। यह मुकाबला आज दोपहर 3.30 बजे शारजाह में खेला जाएगा। वहीं इस मुकाबले पर भारत की भी नजर रहेगी। अगर न्यूजीलैंड यह मुकाबला हार जाती है। तो भारत को इसका फायदा मिल सकता है। लेकिन यह होना इतना आसान नहीं है। दोनों टीमों पहली बार आमने-सामने होंगी। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को जीतना चाहेगी। (T20 World Cup)

शारजाह पिच रिपोर्ट (T20 World Cup)

शारजाह की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान होता है, अत: यहां स्कोर भी बड़ा बनता है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो इस मैदान पर अपनी स्पीड को लगातार बदलने वाले गेंदबाजों को अधिक सफलता मिली है। यहां स्पिनरों और तेज गेंदबाज का इकोनॉमी रेट 6.79 और 6.92 रहा है। लेकिन इस टी20 वर्ल्ड कप में शारजाह की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद कर सकती है और पिछले कुछ मैचों के परिणाम को देखते हुए दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है। और इस वर्ल्ड कप में ज्यादतर मुकाबले पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने ही जीते हैं।

Also Read : IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG भारत ने अफगानिस्तान को हराया, सेमीफाइनल की दौड़ में

Also Read : IND Set Target of 211 against AFG in Big Match भारत ने अफगानिस्तान को दिया 211 रन का लक्ष्य

Also Read : IND vs AFG Big T20 Match Live Score 10 ओवर में भारत ने बनाए 85 रन

Also Read : T20 World Cup 2021 IND vs AFG: टी20 विश्व कप में लगातार तीसरा टॉस हारे कोहली, अफगानिस्तान ने चुनी गेंदबाजी

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: नामकरण संस्कार के लिए जा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 4 महिलाओं की मौत, 20 घायल
Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें पिच रिपोर्ट-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews