होम / T20 World Cup न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन जारी, खेलेगा टी20 वर्ल्ड का पहला और आईसीसी टूर्नामेंट का लगातार तीसरा फाइनल

T20 World Cup न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन जारी, खेलेगा टी20 वर्ल्ड का पहला और आईसीसी टूर्नामेंट का लगातार तीसरा फाइनल

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 11, 2021, 2:31 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में कल पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया। टास हार इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 167 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं इस लक्ष्य का पिछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 5 विकेट गवाकर 19वें ओवर में जीत हासिल कर ली । वहीं इसी जीत के साथ न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में लगातार तीसरी बार और टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली बार जगह बना ली है। वहीं यह इस टीम के लगातार अच्छे प्रदर्शन को भी दर्शाता है।

न्यूजीलैंड का टी20 वर्ल्ड का पहला और आईसीसी टूर्नामेंट का लगातार तीसरा फाइनल (T20 World Cup)

इंग्लैंड को हराते ही न्यूजीलैंड ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं न्यूजीलैंड एक बार भी इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जगह नहीं बना पाया था। 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के हाथों ही हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। इसके साथ ही न्यूजीलैंड लगातार तीसरी बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने साल 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। इस फाइनल में इंग्लैंड के हाथो ही हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही इसी साल पहली बार हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने जगह बनाई थी। जहां उसने भारतीय टीम को हरा कर यह खिताब अपने नाम किया था।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल (T20 World Cup)

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 166 रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरूआत की। 3 ओवर तक इंग्लैंड का स्कोर 13/0 बनाया। चौथे ओवर में बटलर ने बोल्ट को दो गेंद पर दो चौके जड़े और चौथी गेंद बोल्ट ने वाइड फेंकी जो चौके की तरफ गई। इंग्लैंड ने 5 ओवर में 37/0 रन बनाए थे। छठे ओवर की पहली गेंद पर मिलेन ने बेयरस्टो को आउट किया। जिसके बाद जॉस बटलर के साथ डेविड मलान बैटिंग करने उतरे। आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर सोढ़ी ने खतरनाक जॉस बटलर को आउट किया।

हालांकि बटलर ने रिव्यू लिया लेकिन वो अपनी विकेट नहीं बचा सके। बटलर ने 24 गेंद पर 29 रन बनाए। जिसके बाद मलान और मोईन अली ने मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। 15 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 110/2 था। 16वें ओवर में साउदी ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे डेविड मलान (42) के रन पर आउट किया। जिसके बाद मोइन अली और लिविंग्स्टोन ने पारी को संभाला और इंग्लैंड को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। मोईन अली ने 36 गेंद पर शानदार अर्धशतक जमाया। जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 20 ओवरों में न्यूजीलैंड के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा।

इंग्लैंड के 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने शुरू में खराब बल्लेबाजी की। न्यूजीलैंड ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनर मार्टिन गप्टिल का विकेट खो दिया। गप्टिल को वोक्स ने आउट किया। इसके बाद कप्तान विलियम्सन बल्लेबाजी करने आए और कुछ खास नहीं कर पाए। और सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेवॉन कॉनवे और डेरिल मिचेल ने 67 गेंदों पर 81 रन की साझेदारी की लेकिन कानवे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए।

और 46 रन बानकर आउट हो गए। ग्लेन फिलिप्स भी केवल 2 ही रन बना सके। जिसके बाद जिमी नीशम और मिचेल ने शानदार बल्लेबजी करते हुए लक्ष्य को मात्र 19 ओवर में हासिल कर लिया। नीशम 11 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हो गए। और मिचेल ने शानदार पारी खेलते हुए 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए। उन्हें इस पारी के लिए मैन आफ दी मैच चुना गया।

Also Read : T20 World Cup 2nd SemiFinal सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से एक बार भी नहीं जीता है पाकिस्तान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन की मौत, लश्कर-ए-इस्लाम का सरगना था हाजी अकबर अफरीदी
Lok Sabha Election 2024: चुनाव के नतीजों के लिए EVM या VVPAT में कौन ज्यादा सही? जानें जनता की राय- Indianews
230 KPH की टॉप स्पीड के साथ भारत में लॉन्च हुई BMW i5 M60 xDrive EV, देखें डिटेल्स- Indianews
Salman Khan फायरिंग केस में शूटरों को बंदूकें देने वाले 2 लोगों को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार -Indianews
Crime News: युवक ने गर्लफ्रेंड के लिए मंगवाया बर्गर, दोस्त के खा जाने पर उतारा मौत के घाट
ADVERTISEMENT