होम / T20 World Cup : वर्ल्ड कप में भारत से 12 बार हारा पाक, फिर भी घमंड

T20 World Cup : वर्ल्ड कप में भारत से 12 बार हारा पाक, फिर भी घमंड

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 14, 2021, 10:55 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup : यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि भारत किसी भी विश्व कप (वनडे और टी20) में पाक से नहीं हारा। इसके बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने 24 अक्टूबर को टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले ओपनिंग मैच से पहले बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हम इतिहास नहीं, भविष्य देख रहे हैं और इस बार हमारी तैयारी बेहतर है। इसलिए हम यह मुकाबले जीतने जा रहे हैं।

टी20 विश्व कप 3 दिन बाद शुरू हो रहा है। लेकिन सबकी नजरें 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले रहेंगी। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने माइंड गेम शुरू कर दिया है। उन्होंने इस मुकाबले में अपनी टीम की जीत का दावा कर कर दिया है। वो भी तब, जब टी20 और वनडे दोनों विश्व कप में पाकिस्तान भारत को एक बार भी नहीं हरा पाया है। दोनों देश वनडे विश्व कप में 7 और टी20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने हुए हैं। लेकिन एक बार भी पाकिस्तान को जीत नसीब नहीं हुई है। लेकिन इस बार बाबर आजम जीत के हसीने सपने देख रहे हैं। (T20 World Cup)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने कहा कि हम पिछले तीन-चार साल से यूएई में क्रिकेट खेल रहे हैं। हमें यहां की कंडीशंस के बारे में अच्छे से पता है। हम जानते हैं कि यहां विकेट कैसा खेलता है और बल्लेबाजों को पिच के मुताबिक, अपने खेल में क्या बदलाव लाने हैं। मेरा मानना है कि जो भी टीम उस दिन बेहतर क्रिकेट खेलेगी। वो मैच जीत जाएगी। अगर आप मुझसे पूछेंगे तो हम यह मुकाबला जीतने जा रहे हैं।

भारत को कड़ी टक्कर देंगे: बाबर (T20 World Cup)

उन्होंने कहा कि एक टीम के रूप में, हमारा आत्मविश्वास और मनोबल वास्तव में ऊंचा है। हम अतीत के बारे में नहीं बल्कि भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। हमें पता है कि यह हाई वोल्टेज मुकाबला है। हम उसकी तैयारी कर रहे हैं। मुझे पक्का यकीन है कि हमारी तैयारी अच्छी है और हम उस दिन भारत को कड़ी टक्कर देंगे। हमारा इरादा इस मैच को जीतकर टूनार्मेंट में लय हासिल करना होगा।

भारत ने पाक से 8 में से 7 टी20 जीते (T20 World Cup)

दोनों के बीच टी20 के रिकॉर्ड की बात की जाए तो अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं। टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि एक मुकाबला पाकिस्तान जीतने में सफल रहा है। लेकिन पाकिस्तान को अंतिम जीत 2012 में मिली थी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से हमसे जीती ही नहीं है। इसके बाद हुए चारों मुकाबले टीम इंडिया ने जीते।

Also Read : IPL 2021 दिल्ली को हरा कोलकत्ता ने फाइनल में बनाई जगह

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें