होम / T20 World Cup : जीत के चौके के साथ आज सेमीफाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तान, नामीबिया से होगा मुकाबला

T20 World Cup : जीत के चौके के साथ आज सेमीफाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तान, नामीबिया से होगा मुकाबला

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 2, 2021, 4:21 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में पाकिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा है। पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगा चुकी है। पाकिस्तान ने पहले मैच में भारत को 10 विकेट से मात दी थी। तो वहीं दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंंड को हराया था। वहीं तीसरे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ एक रोमाचंक मैच में जीत हासिल की थी। यदि मुकाबले को पाकिस्तान जीत जाती है। तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो जाएगा। तो वहीं नामीबिया ने भी इस टूर्नामेंट में एक मुकाबले में जीत हासिल कि थी। नामीबिया ने स्काटलैंड को मात दी थी। नामीबिया पहली बार टी20 वर्ल्ड का हिस्सा बनी है।

पाक की टीम मजबूत (T20 World Cup)

पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में मजबूत नजर आ रही है। जहां टीम के पास अनुभवी बल्लेबाज के मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक हैं। तो वहीं इस टीम के युवा खिलाड़ी भी शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। जिससे पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी मजबूत दिख रही है। बल्लेबाजी के साथ-साथ पाकिस्तान की गेंदबाजी ने भी इस टूर्नामेंट में काफी प्रभावित किया है। पाकिस्तान के पास शहिन अफरीदरी और हारिस रऊफ जैसे तेज गेंदबाज हैं। पाकिस्तान की टीम हर हाल में नामीबिया से अच्छी दिख रही है। अब देखना यह होगा कि नामीबिया जैसी टीम पाकिस्तान के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है।

नामीबिया देना चाहेगा कड़ी चुनौती (T20 World Cup)

नामीबिया को अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान से हार का सामना पड़ा था। हालांकि इस टीम के पास टी20 वर्ल्ड कप का कोई अनुभव नहीं है। और यह नामीबिया का पहला टी20 वर्ल्ड कप है। और नामीबिया की टीम अपनी तरफ से कड़ी चुनौती देने में कोई कसर नहीं छोड़ेना चाहेगी। यह मैच नामीबिया के लिए बड़ा मैच होगा। इस टीम ने सुपर-12 में जगह बना कर सभी को प्रभावित किया है। और इस मैच में भी नामीबिया चाहेगी कि वह यदि मैच जीत न भी पाए लेकिन पाकिस्तान की टीम के सामने एक कड़ी चुनौती जरुरी रख सके।

दुबई की पिच रिपोर्ट (T20 World Cup)

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं।

Also Read : T20 World Cup : मोर्गन ने धोनी को पीछे छोड़ अपने नाम किया ये वर्ल्ड रिकार्ड

Also Read : Indian Captain, T 20 और वनडे टीम के कप्तान के लिए रोहित शर्मा के नाम पर जल्द लगेगी मुहर

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT