होम / T20 World Cup, Pakistan will come to win hat-trick: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा पाकिस्तान

T20 World Cup, Pakistan will come to win hat-trick: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा पाकिस्तान

India News Editor • LAST UPDATED : October 28, 2021, 3:18 pm IST

इंडिया न्यूज, दिल्ली:

पहले भारत और फिर पाकिस्तान को हरा कर जीत के रथ पर सवार पाकिस्तान अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को मैदान में उतरेगा। पाकिस्तान जीतता है तब वर्ल्ड कप टी 20 में वह जीत की हैट्रिक लगाएगा। पहली दो जीत पाकिस्तान को दुनिया की दो बड़ी टीमों के खिलाफ मिली है। ऐसे में उनका मनोबल बढ़ा हुआ है। गौर करने वाली बात है कि पाकिस्तान के प्रदर्शन में उतार चढ़ाव देखने को मिलता रहा है जिसका अफगानिस्तान फायदा उठा सकता है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम निश्चित तौर पर मैच में जीत के दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी लेकिन अफगानिस्तान की टीम को हल्के से नहीं लिया जा सकता है। करारे शाट लगाने वाले बल्लेबाजों और विश्वस्तरीय स्पिनरों की मौजूदगी में वह किसी भी टीम को चुनौती देने में सक्षम हैं।

T20 World Cup: ताकतवर शाट लगाते हैं अफगानिस्तान के बल्लेबाज

अफगानिस्तान के बल्लेबाज ताकतवर शाट लगाने के लिए मशहूर हैं। मैच में स्काटलैंड के गेंदबाजों पर दबदबा बनाया था लेकिन अब उसका सामना ऐसे आक्रमण से है जिसे प्रतियोगिता में सबसे खतरनाक माना जा रहा है। दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाज खराब शाट नहीं खेल सकते हैं बल्कि उन्हें संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी। अगर हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज और नजीबुल्लाह जादरान मैदान के चारों तरफ शाट लगाने में माहिर हैं तो राशिद खान और मुजीब-उर रहमान जैसे विश्वस्तरीय स्पिनर अफगानिस्तान को एक बेहद संतुलित टीम बनाते हैं।

T20 World Cup:पहले बैटिंग करना अफगानिस्तान के लिए हो सकता है फायदेमंद

अफगानिस्तान के लिए टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सबसे अच्छा विकल्प होगा क्योंकि राशिद और मुजीब विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों पर भी अंकुश लगाने की क्षमता रखते हैं। इसके बाद बल्लेबाज परिस्थितियों के अनुसार रणनीति बना सकते हैं। उनमें जज्बे की कमी नहीं है लेकिन उन्हें बड़े मैचों का दबाव झेलने का अनुभव नहीं है। जिस तरह से शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हैरिस राऊफ ने अब तक बल्लेबाजों को परेशान किया है उसे देखकर कहा जा सकता है कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी की इस तिकड़ी के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होगी।
इसके अलावा पाकिस्तान के स्पिन विभाग में अनुभवी आफ स्पिनर मुहम्मद हफीज, इमाद वसीम और शादाब खान हैं जिससे अफगानिस्तान के लिए चुनौती बेहद कड़ी हो गई है। ऐसे में अफगानिस्तान को यदि मैच में जीत दर्ज करनी है तो उसके गेंदबाजों को पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बनाना होगा। पाकिस्तान के शीर्ष क्रम में कप्तान आजम और मुहम्मद रिजवान ने अब तक अच्छी भूमिका निभाई है।

Sero Survey In Delhi: 90% लोगों में एंटी बॉडी

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा प्रमोशन, सिंगल हो जाएंगे मिंगल; जानें अपना राशिफल- indianews  
Aaj Ka Panchang: 24 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Petrol Diesel Price: 24 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें कच्चे तेल का भाव-indianews  
Kashmir Issue: पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर फिर हाथ लगी निराशा, ईरानी राष्ट्रपति ने कर दिया खेला – India News
Uttar Pradesh: यूपी के आगरा में मधुमक्खियों ने छात्रों पर किया हमला, 40 स्कूली छात्र घायल- Indianews
Viral News: ‘अपने कीबोर्ड पर E और Y के बीच में देखें’ इंटरनेट का नया ट्रेंड क्या है? जिस पर मीम्स की बाढ़ं आ गई है- Indianews
Rahul Gandhi: ‘राहुल का DNA जांच हो, वो गांधी कहलाने लायक नहीं’, केरल में LDF विधायक के बयान पर मचा बवाल – India News
ADVERTISEMENT