होम / T20 World Cup घुटनो पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद क्विंटन डिकॉक ने मांगी माफी

T20 World Cup घुटनो पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद क्विंटन डिकॉक ने मांगी माफी

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 28, 2021, 10:49 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के बाद एक विवाद खड़ा हो गया। दरअसल हुआ यह था कि मैच शुरु होते ही अफ्रीका के सभी खिलाड़ीयों को नस्लवाद के खिलाफ अपने घुटनों पर बैठना था। लेकिन साउथ अफ्रीका के पूर्र्व कप्तान क्विंटन डिकाक ने ऐसा करने से मना कर दिया। जिसके चलते उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। जिसके साथ-साथ उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया। क्रिकेट जगत में हुई आलोचनों के चलते अब डिकाक को इस घटना क्रम पर माफी मांगनी पड़ी है।

डिकाक ने माफी मांगते हुए ये कहा (T20 World Cup)

नस्लवाद के खिलाफ घुटनो पर बैठने को लेकर हुए विवाद को लेकर डिकाक ने माफी मांगते हुए कहा कि मैं उन सभी से इस घटना के लिए माफी मांगता हूं जिसे भी मैने इस घटना के चलते चोट पहुंचाई हैं। मेरा इरादा किसी भी व्यक्ति के चोट पहुंचाने का नहीं था। मैं हमेशा से इस नस्लवाद के खिलाफ रहा हूं। साथ ही डिकाक ने यह भी कहा की यदि घुटनों पर बैठने से वह अगर किसी को नस्लवाद के खिलाफ जागरूक या शिक्षित कर सकते हैं तो वह अपने आने वाले मैचों में नस्लवाद के खिलाफ अपने घुटनों पर बैठने के लिए तैयार हैं। (T20 World Cup)

साथ ही उन्होंने यह भी कहा की मैं इस बात को मुद्दा नहीं बनाना चाहता। डिकाक ने कहा कि मैं उन सभी का शुक्रिया भी करना चाहता हूं। जो इस घटना क्रम के चलते हुए भी मेरे साथ खड़े थे। वे फिर चाहे मेरे कप्तान हो या अन्य टीम सदस्य। डिकाक ने कहा कि वे खुद एक ऐसे परिवार से हैं। जहां नस्लवाद की कोई जगह नहीं है। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सौतेली मां, सौतेली बहन भी अश्वेत हैं। (T20 World Cup)

मेरे लिए अश्वेत जीवन मायने रखता है। वह सिर्फ इसलिए नहीं कि यह केवल एक अतंरराष्ट्रीय आंदोलन है। बल्कि इसलिए भी क्योंकि मैं खुद एक मिश्रित नस्ल परिवार का हिस्सा हूं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे लोग सब जानते हैं। कि मैं किस तरह का व्यक्ति हूं जो मेरे साथ पले-बड़े हुए हैं। जो मेरे साथ खेलते हैं या खेले हुए हैं। मैं एक नस्लवादी व्यक्ति नहीं हूं। (T20 World Cup)

Read Also : T20 World Cup आज आस्ट्रेलिया के सामने होगी श्रीलंका की चुनौती

Read Also : Neeraj Chopra Recomended For Khel Ratna Award: नीरज चोपड़ा सहित 11 खिलाड़ियों का खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नाम प्रस्तावित

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मई में चांदी के कीमतों में आया उछाल, सेंसेक्स; बिटकॉइन और सोने को भी दिया पछाड़!
Lok Sabha Elections 2024: Shah Rukh Khan ने अपने परिवार संग डाला वोट, करीना-सैफ से अनन्या पांडे तक, इन सेलेब्स ने दिया मतदान -Indianews
इस राज्य में ट्रैफिक की देखभाल करेगा एआई, नियम न मानने पर इस तरह होगी कार्रवाई
Historically Speaking Ep 2: पीएम मोदी के प्रभाव, बहुसंख्यकवाद, वंशवाद की राजनीति पर हुई चर्चा-Indianews
अमिताभ बच्चन को देखकर रो पड़ीं Aditi Rao Hydari, सेट पर एक सीन के चलते एक्ट्रेस के बहे आंसू -Indianews
Pune: पोर्श दुर्घटना में पुणे के किशोर को निबंध लिखने की शर्त पर जमानत, टक्कर में 2 की मौत-Indianews
ED: AAP को 2014 से 2022 के दौरान अमेरिका, कनाडा सहित कई देशों से मिले 7.08 करोड़ रुपये का फंड-Indianews
ADVERTISEMENT