होम / T20 World Cup : इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगा साउथ अफ्रीका

T20 World Cup : इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगा साउथ अफ्रीका

India News Editor • LAST UPDATED : November 6, 2021, 2:57 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup
टी20 वर्ल्ड कप में आज सुपर-12 के दो मुकाबले खेले जाने हैं। दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं। और चारों में ही जीत हासिल की है। वहीं साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहंचने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना जरुरी है। यही नहीं अपनी रन रेट को ध्यान में रखते हुए साउथ अफ्रीका को यह मुकाबला बड़े अतंर से जीतना होगा।

इससे पहले खेले चार मुकाबलों में से साउथ अफ्रीका ने तीन मुकाबले जीते हैं। वहीं एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के चलते साउथ अफ्रीका चार मैचों में 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं आस्टेÑलिया भी इतने ही अंको के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई। लेकिन आस्ट्रेलिया का रन रेट साउथ अफ्रीका से बेहतर है। जिसके कारण साउथ अफ्रीका को यह मैच बड़े अतंर से जीतना जरूरी है।

Also Read : T20 World Cup में आज आमने-सामने होगें आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज

आमने-सामने की टक्कर में दोनों टीमें है लगभग बराबर (T20 World Cup)

टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो दोनों टीमें अबतक 21 बार एक-दूसरे से भिड चुकी हैं। और इन 21 मुकाबलों में से इंग्लैंड की टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं साउथ अफ्रीका ने 9 मैचों को अपने नाम किया है। लेकिन पिछले कुछ समय से साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के सामने खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। अगर पिछले 5 मैचों की बात की जाए तो इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को एक मैच भी नहीं जीतने दिया है।

और सभी मैचों में जीत हासिल की है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप की करें तो साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों ने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 3 बार साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की है। तो 2 बार इंग्लैंड ने मैच अपने नाम किया है। अब देखना यह होगा कि इंग्लैंड इस आकंडे का बराबर कर लेती है। या साउथ अफ्रीका जीत के अतंर को ओर बड़ा लेती है।

बटलर को रोकना होगी चुनौती (T20 World Cup)

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जास बटलर इस वर्ल्ड कप मेें शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक भी जड़ दिया। यह शतका लगाते ही बटलर इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाए हैं। इससे पहले इंग्लैंड को कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका है। ऐसे में लय में नजर आ रहे बटलर को रोकना साउथ अफ्रीका के गेंदबाजोें के लिए चुनौती साबित हो सकता है।

Also Read : T20 World Cup स्काटलैंड के खिलाड़ी ने मारा हेलीकॉप्टर शॉट, छा गए धोनी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT