होम / T20 World Cup Semi Final टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल आज, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में होगी भिडंत

T20 World Cup Semi Final टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल आज, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में होगी भिडंत

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 11, 2021, 3:46 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup Semi Final : टी20 वर्ल्ड कप में कल हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के रूप में हमें फाइनल में पहुंचने वाली टीम मिल चुकी है। वहीं इसके साथ ही हमें आज होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में अपनी फाइनल की दूसरी टीम मिल जाएगी। दूसरा सेमीफाइनल आज शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं आस्ट्रेलिया ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। यह मुकाबला भी कड़ी टक्कर का होने ही उम्मीद है।

पाकिस्तान नहीं हारी इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच (T20 World Cup Semi Final)

पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है। और पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है। पाकिस्तान ने सुपर-12 के अपने पांचों मुकाबले जीते हैं। और ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही है। वहीं पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। जिसकी बदौलत पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप अपने सारे मैच जीतता आया है। इस मैच में भी पाकिस्तान अपनी इस जीत की लय को बनाए रखना चाहेगा।

मजबूत नजर आ रही है पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। चाहे पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम हो या फिर गेंदबाजी क्रम दोनों ने ही शानदार खेल दिखाया है। बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान ने टीम को अब तक अच्छी शुरुआत दी है। वहीं आखिर में शोएब मलिक और आसिफ अली ने पारी का अंत शानदार किया था। वहीं गेंदबाजी क्रम की बात करें तो शाहीन शाह अफरीदी ने पारी की शुरूआत में बड़े से बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करवा सकते हैं। वहीं पारी के मिडिल ओवरों में हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी की है। इसके साथ हसन अली और इमाद वसीम भी टीम का संतुलन बनाते नजर आते हैं। (T20 World Cup Semi Final)

लय में है आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी क्रम

यह कहना गलत नहीं होगा कि आस्ट्रेलिया के पास वर्ल्ड के बेहतरीन गेंदबाजी क्रमों में से एक है। टीम के पास जोश हेजलवुड, पैट कंमिस और मिचेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज है। वहीं इसके साथ ही स्पिनर एडम जम्पा ने भी इस वर्ल्ड कप में अच्छी गेंदबाजी की है। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल भी जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी में अपनी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। और वहीं इस वर्ल्ड कप में अबतक इस गेंदबाजी क्रम ने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। और इस मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की अपेक्षा रहेगी। (T20 World Cup Semi Final)

आमने-सामने की टक्कर में दोनों टीमें है बराबर

वहीं यदि पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों पर नजर दौड़ाए तो वर्ल्डकप में दोनों टीमें 6 बार भिड़ चुकी हैं। इनमें से तीन बार पाकिस्तान और तीन बार आस्ट्रेलिया जीता है। वहीं पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया को कभी नहीं हरा पाई है। वहीं 2010 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी दोनों टीमें आमने-सामने हुई थी। जहां आस्ट्रेलिया ने एक रोमाचंक मैच में पाकिस्तान को मात दी थी। अत: सेमीफाइनल मैच में भी आस्ट्रेलिया पाकिस्तान के ऊपर दबाव बना सकती है। (T20 World Cup Semi Final)

Also Read : NZ Vs ENG सेमीफाइनल में जीत के बाद खुशी मनाते नजर नहीं आए नीशम, बोले काम अभी खत्म नहीं हुआ

Also Read : T20 World Cup 2nd SemiFinal सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से एक बार भी नहीं जीता है पाकिस्तान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada Burning Train: कनाडा में दौड़ी द बर्निंग ट्रेन, वायरल हुआ भयावह वीडियो – India News
Lok Sabha Election: अगर कांग्रेस जीती तो लाएगी शरिया कानून…, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आरोप- Indianews
Heatwave Alert: पूर्वी भारत में हीटवेव रहेगी जारी! यहाँ देखिए आईएमडी की रिपोर्ट – India News
Lok Sabha Election 2024: अमेठी सीट पर वापसी की योजना बना रहे हैं राहुल गांधी? निवास को दिया गया नया स्वरूप-Indianews
CSK VS LSG : चेन्नई में चला गायकवाड़ का बल्ला, लखनऊ के सामने रखा 211 रन का लक्ष्य-Indianews
Arti Singh ने अपने होने वाले दुल्हे के नाम की लगाई मेहंदी, पर्पल आउटफिट लुक की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच अल्पसंख्यक आरक्षण पर चर्चा तेज, क्या कहती है जनता-Indianews
ADVERTISEMENT