होम / T20 World Cup SL Vs WI : श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हराकर दिखाया वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता

T20 World Cup SL Vs WI : श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हराकर दिखाया वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 5, 2021, 12:26 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup SL Vs WI : टी20 वर्ल्ड कप में कल हुए श्रीलंका और वेस्टइंडीज के मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हरा दिया। इस मैच से पहले श्रीलंका इस वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी थी। तो वहीं वेस्टइंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई थी। लेकिन श्रीलंका ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

वेस्टइंडीज की टीम ने इस वर्ल्ड कप में खेले अपने चार मुकाबलों में से केवल एक में ही जीत हासिल की है। तो वहीं श्रीलंका के का सफर इस वर्ल्ड कप में पूरी तरह से खत्म हो चुका है। श्रीलंका ने इस वर्ल्ड कप के अपने पांचों लीग मैच खेल लिए हैं। इन 5 लीग मैचों में से श्रीलंका की टीम केवल 2 ही मुकाबले जीत पाई है।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल (T20 World Cup SL Vs WI)

टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी रही। और कुसल परेरा और निसानका ने मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। श्रीलंका को पहले झटका कुसल परेरा के रुप में लगा। परेरा ने अपनी टीम के लिए 29 रनों का योगदान दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए असलंका भी लय में नजर आए।

निसानका और असलंका ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। निसानका ने 41 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। वहीं असलंका ने 41 गेंदों में 68 रन जड़ दिए। इनके अलावा कप्तान सनाका ने 14 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर में 189 रन तक पहुुंचा दिया।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। और टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं उनके साथ टीम के साथ ओपनिंग करने आग इवेन लुइस भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेज भी सस्ते में चलते बने। उनके बल्ले से भी केवल 9 ही रन निकले। निकोलस पूरन जरूर कुछ देर तक टीके रहे और 46 रन की पारी खेली।

इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने 54 गेंदों पर 81 रन नाबाद एक अच्छी पारी जरूरी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इसके अलावा आदे्रं रसल ने 2 और कप्तान पोलार्ड बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। होलडर 8 और ब्रावो 2 रन ही बना सके। और वेस्टइंडीज की टीम पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खो कर 169 रन ही बना सकी।

श्रीलंका ने जीत से खत्म किया वर्ल्ड का सफर (T20 World Cup SL Vs WI)

टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम का सफर कल वेस्टइंडीज के साथ खेले गए मैच के साथ ही खत्म हो गया है। श्रीलंका सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। लेकिन हर टीम चाहती है। वह वर्ल्ड कप में जहां भी चाहे अपना सफर खत्म करे लेकिन वह सफर जीत के साथ खत्म करे। और श्रीलंका ने ठीक वैसे ही अपना सफर खत्म किया है। श्रीलंका ने इस वर्ल्ड में सुपर-12 की शुरुआत काफी अच्छी की थी। और ग्रुप 1 के पहले मैच में टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया।

लेकिन इसके बाद उसे अगले मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट से, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट से और इंग्लैंड के खिलाफ 26 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। और टीम का आखिरी मैच वेस्टइंडीज के साथ था। इस मैच को श्रीलंका की टीम ने 20 रन से जीत कर अपने वर्ल्ड कप के सफर को एक जीत के साथ खत्म किया।

वेस्टइंडीज भी सेमीफाइनल की दौड़ से हुई बाहर (T20 World Cup SL Vs WI)

वेस्टइंडीज की करें तो टीम की शुरुआत वर्ल्ड में कुछ अच्छी नहीं रही थी। और टीम को अपने पहले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज की टीम को पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका से 8 विकेट हार मिली थी। इसके बाद टीम ने वापसी जरूरी की और तीसरे मैच में जाकर टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत नसीब हुई।

लेकिन कल हुए मुकाबले में वेस्टइंडीज को फिर से श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। टीम ने अपने चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज का आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। और वेस्टइंडीज इस मुकाबले को जीत कर अपना इस वर्ल्ड कप का सफर खत्म करना चाहेगी।

Also Read : IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG भारत ने अफगानिस्तान को हराया, सेमीफाइनल की दौड़ में

Read More : IND Set Target of 211 against AFG in Big Match भारत ने अफगानिस्तान को दिया 211 रन का लक्ष्य

Read More : IND vs AFG Big T20 Match Live Score 10 ओवर में भारत ने बनाए 85 रन

Read More : T20 World Cup 2021 IND vs AFG: टी20 विश्व कप में लगातार तीसरा टॉस हारे कोहली, अफगानिस्तान ने चुनी गेंदबाजी

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: बेटे के कांग्रेस छोड़ने के बाद, सावित्री जिंदल भी BJP में हुईं शामिल
IPL 2024: धोनी क्यों कर रहे आठवें नंबर पर बल्लेबाजी? कोच माइक हसी ने किया खुलासा
RR vs DC, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने ऋषभ पंत
Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, कई राज्यों में हुई छापेमारी
Ali Fazal और Richa Chadha खुद का फैशन ब्रांड करेंगे लॉन्च, लखनऊ के स्थानीय कारीगरों को देंगे रोजगार
World’s largest snake: दुनिया का सबसे बड़ा सांप अमेज़न के जंगलों में पाया गया मृत, गोली मारे जाने की संभावना
RR vs DC Toss Update : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
ADVERTISEMENT