होम / T20 World Cup विराट ने बताया चहल को बाहर रखने का कारण

T20 World Cup विराट ने बताया चहल को बाहर रखने का कारण

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 18, 2021, 8:51 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी को टी20 विश्व कप की टीम से बाहर रखने का फैसला कठिन था, लेकिन यूएई की धीमी पिचों पर गेंदबाजी में रफ्तार के कारण राहुल चाहर को चुना गया।

राजस्थान के चाहर ने आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मैचों में 13 विकेट लिए लेकिन आखिरी चरण में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। वहीं चहल ने 15 मैचों में 18 विकेट लिए और हर्षल पटेल (32 विकेट) के बाद उन्होंने आरसीबी के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाए।

प्रेस कांफ्रेंस कोहली ने कहा… (T20 World Cup)

कोहली ने टी20 विश्व कप से पहले आईसीसी कप्तानों की प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चुनौतीपूर्ण फैसला था लेकिन हमने इसलिए राहुल चाहर को चुना क्योंकि पिछले कुछ सीजन में उसने शानदार गेंदबाजी की और वो रफ्तार के साथ गेंदबाजी करता है।

उन्होंने कहा कि चाहर के प्रदर्शन में निरंतरता पर भी चयन समिति की बैठक में बात की गई। उन्होंने कहा,ह्यह्यहमारा मानना है कि टूनार्मेंट में विकेट धीमे होते जाएंगे। ऐसे में अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले धीमे गेंदबाज बल्लेबाजों को ज्यादा परेशान कर सकेंगे। राहुल ऐसा गेंदबाज है जो विकेट चटकाने की कला में माहिर है। चहल को बाहर रखने का फैसला हालांकि काफी कठिन था लेकिन विश्व कप टीम में संख्या सीमित होती है और हर किसी को जगह नहीं मिल सकती। (T20 World Cup)

उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी बचाव किया जिन्हें आईपीएल के दौरान यूएई में अधिक स्विंग नहीं मिल सकी। उन्होंने कहा, उसकी इकॉनामी रेट लाजवाब है। दबाव के हालात में अनुभव काफी काम आता है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के हमारे आखिरी मैच में हमने देखा कि किस तरह उसने एबी डिविलियर्स के खिलाफ गेंदबाजी की जो दुनिया में टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक दो या तीन फिनिशर्स में से हैं। (T20 World Cup)

Also Read : T20 World Cup पहले ही दिन उलटफेर, स्काटलैंड को हल्के में लेना बांग्लादेश को पड़ा महंगा, 6 रन से गंवाया मैच

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

हैदराबाद रेप केस पर आधारित होगी मेघना गुलजार की अगली फिल्म, Kareena Kapoor- Ayushmann Khurrana की दिखेगी जोड़ी -IndiaNews
फिल्म के बजट को लेकर ‘Anurag Kashyap’ ने बॉलीवुड के थ्री फेमस खांस की तारीफों के बांधे पुल, कहा- ‘ये तीनों अपनी फीस कभी भी…’-IndiaNews
Okra Water Benefits: बिगड़ते स्वास्थ्य में भिंडी का पानी है रामबाण इलाज, जानें इसके फायदे-Indianews
Modi 3.0: तीसरी बार पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे अपनी काशी, होगा भव्य स्वागत-Indianews
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: शो तारक मेहता का यह फेमस चेहरा है असलियत में चेन स्मोकर, नाम जान हो जाएंगें हैरान-Indianews
कल्कि 2898 AD से Bhairava Anthem गाना हुआ आउट, प्रभास X दिलजीत दोसांझ ने मचाया धमाल -IndiaNews
NEET विद्यार्थियों को कम स्कोर पर भी मिलता है इस कॉलेज में एडमिशन, जानें क्या है दाखिला प्रक्रिया-Indianews
ADVERTISEMENT