होम / न्यूजीलैंड की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, टेस्ट चैपिंयनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर रोहित शर्मा एंड कंपनी

न्यूजीलैंड की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, टेस्ट चैपिंयनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर रोहित शर्मा एंड कंपनी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 3, 2024, 1:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WTC Ranking: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज फाइनल से चार दिन पहले रविवार सुबह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई, जब ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड को हराया। नाथन लियोन ने छह विकेट लिए, जिससे मेहमान टीम ने न्यूजीलैंड पर अपना दबदबा जारी रखा और मेजबान टीम को 172 रनों से हराकर दो मैचों की प्रतियोगिता में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली।

इंटर मियामी की जीत में हीरो बनें Messi और Suarez, ऑरलैंडो सिटी को मिली बड़ी हार

नाथन लियोन ने चटकाए दस विकेट

चौथे दिन जब ऑस्ट्रेलिया ने बेसिन रिजर्व में मैदान संभाला तो उसे जीत के लिए सात विकेट की जरूरत थी, और लियोन ने अपने करियर का 24वां पांच विकेट लेने का कारनामा पूरा करने के साथ ही सिक्स-फेर हासिल करने के एक सत्र में ही कार्यवाही पूरी कर ली। टेस्ट मैच के दौरान ऑफी के लिए पर्याप्त टर्न और उछाल की पेशकश थी और नाथन ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने पहली पारी में चार विकेट लिए, इस तरह मैच में दस विकेट पूरे किए क्योंकि न्यूजीलैंड उनके सामने मौजूद खतरे को नकारने में विफल रहा।

LeBron James ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले NBA के इतिहास के पहले खिलाड़ी

दूसरे स्थान पर खिसके कीवी

वेलिंगटन के नतीजों के बाद, न्यूजीलैंड, जो दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद तीन मैचों की जीत की लय में था, मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में अपनी दूसरी हार के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गया। अब उनके पास 60 का पीसीटी (प्रतिस्पर्धी अंक) है। इसलिए, भारत ने ब्लैककैप को हटाकर 64.58 के अपने मौजूदा पीसीटी के साथ एक बार फिर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है, जो इस सप्ताह के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 श्रृंखला जीत के बाद प्राप्त हुआ था। रांची. इस बीच, तीसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया ने 59.09 पीसीटी के साथ डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में अपनी जगह मजबूत कर ली है।

संगीता फोगाट के चंगुल में फंसे Yuzvendra Chahal, पहलवान ने दिखाया Airplane spin का दम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT