होम / Australian Open: राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम लिया वापस, जानें वजह

Australian Open: राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम लिया वापस, जानें वजह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 7, 2024, 5:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Tennis superstar Rafael Nadal has pulled of the Australian Open: टेनिस सुपरस्टार राफेल नडाल ने मांसपेशीयों में समस्या के कारण रविवार (7 जनवरी) को ऑस्ट्रेलियन ओपन से नाम वापस ले लिया है। चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद पेशेवर टेनिस सर्किट में वापसी करने के कुछ ही समय बाद उनका निर्णय आया। नडाल ने सोशल मीडिया पर प्रतियोगिता से हटने के अपने फैसले की घोषणा की।

ट्विट कर दी जानकारी

37 वर्षीय स्पैनियार्ड ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि “सभी को नमस्कार, ब्रिस्बेन में मेरे आखिरी मैच के दौरान मेरी मांसपेशियों में एक छोटी सी समस्या थी, जैसा कि आप जानते हैं कि मैं चिंतित था। एक बार जब मैं मेलबर्न पहुंचा तो मुझे एमआरआई कराने का मौका मिला और मेरी मांसपेशियों में माइक्रो टियर है। अच्छी खबर यह है कि यह उस  हिस्से में नहीं है जहां मुझे चोट लगी थी। अभी मैं 5 सेटों के मैचों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार नहीं हूं। मैं अपने डॉक्टर को देखने, कुछ इलाज कराने और आराम करने के लिए वापस स्पेन जा रहा हूं।

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने कहा कि “मैंने इस वापसी के लिए वर्ष के दौरान बहुत कड़ी मेहनत की है और जैसा कि मैंने हमेशा कहा है कि मेरा लक्ष्य 3 महीनों में अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर होना है। मेरे लिए यह दुखद समाचार है कि मैं मेलबर्न की अद्भुत भीड़ के सामने नहीं खेल पाऊंगा।” यह बहुत बुरी खबर नहीं है और हम सभी सीज़न के विकास को लेकर सकारात्मक बने हुए हैं,”।

मैं वास्तव में यहां ऑस्ट्रेलिया में खेलना चाहता था-नडाल

उन्होने आगे लिखा “मैं वास्तव में यहां ऑस्ट्रेलिया में खेलना चाहता था और मुझे कुछ मैच खेलने का मौका मिला, जिससे मैं बहुत खुश और सकारात्मक रहा। समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद और जल्द ही आपसे मुलाकात होगी! राफा,” उन्होंने हस्ताक्षर किए।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘रामायण’ के लिए एक शराब तक नहीं छोड़ सके Ranbir Kapoor, पार्टी में खुलेआम हाथ में ड्रिंक लिए RK की फोटो हुई लीक-IndiaNews
समुंद्र के किनारे समय बिताती नज़र आईं Priyanka Chopra की बेटी Malti, लहरों के बीच खेलते वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews
Causes Of Brain Tumor: मोबाइल का कर रहे हैं जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, बढ़ रहे ब्रेन ट्यूमर के मामले; यहां देखें लक्षण और उपाय-Indianews
Pushtaini फिल्म का ट्रेलर शेयर कर Hrithik Roshan ने की तारीफ, डायरेक्टर विनोद रावत के लिए कही ये बात -IndiaNews
Munawar Faruqui की दूसरी शादी की खबर पर Mannara के जवाब ने जीता दिल, कही ये बात -IndiaNews
इंडस्ट्री में स्टारडम को लेकर क्या बोली Hina Khan? बताया- इंटरनेट से तय नहीं होता…,-IndiaNews
PM Modi Fitness Secret: 73 की उम्र में भी कैसे रखते हैं पीएम मोदी खुद को फिट? जानें यहां-Indianews
ADVERTISEMENT