होम / The Ashes: दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैड को 43 से हराया

The Ashes: दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैड को 43 से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 2, 2023, 10:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), The Ashes: शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ जीत लिया है।  एशेज टेस्ट सीरीज के दूसरा मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 43 रन से हराया। इस मैच में जीत भले ही ऑस्ट्रेलिया की हुई हो, लेकिन यह मुकाबला इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के नाम रहा। स्टोक्स ने इस मैच की दूसरी पारी में शानदार 155 रन बनाए और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए। बेन स्टोक्स ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

 

पहली पारी का खेल

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। स्टीव स्मिथ के 110 और डेविड वॉर्नर के 66 रन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 416 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन ने 47 और ट्रेविस हेड ने 77 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए ओली रॉबिंसन और जोश टंग ने तीन-तीन विकेट लिए। जो रूट को दो विकेट मिले। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 325 रन ही बना सकी। बेन डकेट ने 98, जैक क्राउली ने 48, ओली पोप ने 42 और हैरी ब्रूक ने 50 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। हेजलवुड और ट्रेविस हेड को दो-दो विकेट मिले। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 91 रन की बढ़त मिली।

दूसरी पारी का खेल

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 279 रन बनाए। उस्मान ख्वााज ने 77 और स्टीव स्मिथ ने 34 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट लिए। जोश टंग और ओली रॉबिंसन को दो-दो विकेट मिले। चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 370 रन का लक्ष्य था, लेकिन यह टीम 327 रन पर सिमट गई और 43 रन से मैच हार गई। इंग्लैंड की दूसरी पारी में कप्तान बेन स्टोक्स ने 155 रन बनाए। वहीं, बेन डकेट ने 83 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने तीन-तीन विकेट लिए। ग्रीन को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें-Ashes: स्टीव स्मिथ के बल्ले से आया एक और शतक, 99 मैचो में यह 32वीं सेंचुरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chabahar Port Pact: ईरान के साथ 10 साल के चाबहार बंदरगाह समझौते पर हस्ताक्षर करेगा भारत, जानें इससे जुड़े अहम डीटेल- indianews
Delhi Politics: राजनीतिक पार्टियों की वादाखिलाफी, आज भी पूर्ण राज्य का दर्जा को तरस रही दिल्ली-Indianews
Migraine: सिरदर्द को ना करे नज़र अंदाज़ हो सकता है माइग्रेन, हार्टअटैक जैसे रोग का बढ़ सकता है खतरा
RCB की जीत पर Anushka Sharma ने मनाया जश्न, ऑनलाइन वीडियो हुआ वायरल – Indianews
Air Polluation: बढ़ते प्रदुषण के बीच करे इन सुपरफूड का सेवन, हो जायेंगे रोगमुक्त-Indianews
इस साल हो सकता है प्रमोशन या इंक्रीमेंट, जानिए क्या कहते हैं 13 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Temples for Moksha: देश के इन 4 मंदिरों में मिलता है मोक्ष! यहां जानें क्या है मान्यता- indianews
ADVERTISEMENT