होम / यूएई अगस्त में एशिया कप 2022 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार

यूएई अगस्त में एशिया कप 2022 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 28, 2022, 9:26 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (Asia Cup 2022): 

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने बुधवार को घोषणा की कि श्रीलंका में मौजूदा स्थिति के कारण बहुप्रतीक्षित एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) श्रीलंका के बजाय यूएई में होगा। हालांकि, तारीखें नहीं बदली हैं। टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और मूल रूप से निर्धारित 11 सितंबर तक चलेगा।

एसीसी ने अपने एक बयान में बताया है कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) अपने बहुप्रतीक्षित एशिया कप टूर्नामेंट को 27 अगस्त से 11 सितंबर, 2022 तक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करने के लिए उत्सुक है। हालांकि, श्रीलंका में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, एसीसी ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से निष्कर्ष निकाला है कि

टूर्नामेंट को श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित करना उचित होगा। एसीसी भावुक श्रीलंकाई प्रशंसकों के प्रति सचेत है। इसलिए स्थल को बदलने का अंतिम निर्णय बहुत कठिन रहा है। लेकिन यह एक ऐसा निर्णय है, जिसे हर किसी को समझाना चाहिए। हालांकि, सभी एसीसी सदस्यों के विचार श्रीलंका के क्रिकेट-प्रेमी देश के साथ एकजुटता में हैं।

श्रीलंका में नहीं हो पाएगा Asia Cup 2022

एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि श्रीलंका में एशिया कप की मेजबानी के लिए हर संभव प्रयास किया गया था और आयोजन स्थल को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय बहुत विचार-विमर्श के बाद लिया गया था। यूएई नया स्थल होगा जबकि श्रीलंका मेजबानी के अधिकार बरकरार रखेगा। एशिया कप का यह संस्करण अत्यंत महत्वपूर्ण है।

क्योंकि इससे एशियाई देशों को आईसीसी विश्व कप की तैयारी में मदद मिलेगी और मैं एसएलसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड को उनकी समझ और सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं। एसएलसी के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि हम वास्तव में बहुप्रतीक्षित एशिया कप के लिए श्रीलंका में अपने एशियाई पड़ोसियों की मेजबानी करने के लिए उत्सुक थे।

ACC के फैसले से हूं सहमत: शम्मी सिल्वा

शम्मी सिल्वा ने कहा कि मैं वर्तमान संदर्भ और आयोजन की भयावहता को देखते हुए एशिया कप को यूएई में स्थानांतरित करने के एसीसी के फैसले के साथ पूरी तरह से खड़ा हूं। श्रीलंका क्रिकेट एसीसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर काम करेगा।

ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे पास अभी भी एशिया कप का एक रोमांचक संस्करण है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष खालिद अल ज़ारूनी ने कहा, “एशिया कप के लिए यूएई को नए स्थान का नाम दिए जाने पर अमीरात क्रिकेट बोर्ड को बहुत गर्व है।

ईसीबी साथी सदस्य बोर्डों की मदद के लिए हमेशा तैयार है और एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट को हमारा पूरा समर्थन है। हमारे पास आवश्यक बुनियादी ढांचा है और हम यूएई में टीमों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें : नीरज चोपड़ा ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर होने पर व्यक्त की निराशा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT