होम / US Open 2023: कार्लोस अल्काराज ने तीसरे दौर में बनाई जगह, अमेरिका के 38 साल के जॉन इस्नर ने लिया सन्यास

US Open 2023: कार्लोस अल्काराज ने तीसरे दौर में बनाई जगह, अमेरिका के 38 साल के जॉन इस्नर ने लिया सन्यास

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 2, 2023, 5:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), US Open 2023: हाल ही में विम्बलडन जीत चुके स्पेन के खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज ने यूएस ओपन 2023 के तीसरे दौर में जगह बना लिया है। दूनिया के नंबर 1 खिलाड़ी ने लॉयड हैरिस को 6-3, 6-1, 7-6 (4) से हराकर यूएस ओपन टेनिस के तीसरे दौर में जगह बनाई। 20 साल के गत चैंपियन अल्काराज ने दक्षिण अफ्रीका के 26 साल के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच में अच्छी लय हासिल की। पहले दौर के मैच में तो उनके प्रतिद्वंद्वी डोमिनिक चोट के कारण दूसरे सेट में मैच से हट गए थे। यूएस ओपन के इतिहास में सबसे युवा शीर्ष वरीय अल्काराज ने 10 में 9 ब्रेक प्वाइंट बचाए।

हैरिस ने अल्काराज को दिया टक्कर 

हैरिस ने अल्काराज को अच्छी टक्कर दी। तीसरे सेट में हैरिस एक समय 4-2 से आगे थे लेकिन विंबलडन चैंपियन ने सही समय पर संयम दिखाते हुए ब्रेक प्वाइंट लिया और टाईब्रेक में मैच जीत लिया। अल्काराज का लक्ष्य सीजन का सातवां और तीसरा ग्रैंडस्लैम जीतने का है। अभी तक तीसरे दौर में प्रवेश तक उन्होंने कोई सेट नहीं गंवाया है।

टूर्नामेंट में कई उलटफेर

टूर्नामेंट में अभी तक कई उलटफेर देखने को मिले हैं। दुनिया के नंबर चार होल्गर रुने, नंबर-पांच कैस्पर रुड और नंबर-7 स्टेफनोस सितसिपास उलटफेर का शिकार हो चुके हैं। सर्बिया के दूसरी वरीय नोवाक जोकोविच निचले हाफ में हैं। अल्काराज का कहना है कि मेरे लिए इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा खिलाड़ी ड्रॉ के निचले हाफ या ऊपरी हाफ में है। मेरी हर नतीजे पर नजर है। निचले हाफ में अब नौवीं वरीय टेलर फ्रिटज और नंबर दस फ्रांसिस टियाफोई की चुनौती शेष है। ऊपरी हाफ में नंबर-3 पूर्व चैंपियन रूस के डेनिएल मेदवेदव हैं।

38 साल के जॉन इस्नर ने लिया सन्यास

अमेरिका के 38 साल के जॉन इस्नर को दूसरे दौर में हमवतन वाइल्ड कार्डधारी माइकल ममोह ने 3-6, 4-6, 7-6 (3), 6-4, 7-6 (10-7) से हरा दिया। इस हार के साथ उन्होंने पेशेवर टेनिस को अलविदा कह दिया। छह फुट इस इंच के इस खिलाड़ी ने पहले ही एलान कर दिया था कि यह उनका अंतिम ग्रैंडस्लैम होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह काफी भावुक नजर आए। उन्हें पहले एकल और बाद में युगल में भी हार का सामना करना पड़ा। जोड़ीदार जैक सोक के साथ उन्हें राबर्ट ग्रैलोवे अैर अल्बानो ओलिवेटी ने 6-2, 3-6, 7-6 से हरा दिया। इस्नर ने कहा- टेनिस मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा रहा है। इसे अलविदा कहना आसान नहीं है। खैर, यह दिन तो आना ही था। ऐसे में जज्बातों पर काबू रखना मुश्किल होता है।

महिला वर्ग इन खिलाड़ीयों ने बनाई अगले दौर में जगह

महिला वर्ग में आर्यना सबालेंका, मेडिसन कीज और एलिना स्वितोलिना अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफल रहीं। सबालेंका ने ब्रिटेन की बुरेज को 6-3, 6-2 से हराया। 2017 की यूएस ओपन उपविजेता अमेरिका की मेडिसन कीज ने बेल्जियम की विकमेयर को 6-1, 6-2 से और यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने अनास्तासिया को दूसरे दौर में 5-7, 6-4, 6-4 से पराजित किया।

यह भी पढ़ें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shambhu Lake: शंभू नदी ने फिर से बढ़ाया लोगों के लिए खतरा, तेजी से बढ़ रहा झील आकार-Indianews
Heeramandi की Sharmin Segal को सलमान खान कर चुके हैं प्रपोज, एक्ट्रेस ने किया खुलासा -Indianews
Dia Mirza ने अपने बेटे अव्यान के तीसरे बर्थडे पार्टी की तस्वीरें की शेयर, जंगल-थीम केक के साथ यह सितारें भी आए नजर -Indianews
IPL 2024 Playoffs Tickets: जानें नॉकआउट फिक्स्चर के लिए आईपीएल मैच टिकट कैसे खरीदें-Indianews
Online Scam: ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार हुई गर्भवती महिला, 54 लाख रुपये की भारी रकम गंवाया-Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
Cannes 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में Urvashi Rautela ने बिखेरा जलवा, रेड कार्पेट पर पिंक गाउन पहने आईं नजर -Indianews
ADVERTISEMENT