होम / Virat Kohli: इंस्टाग्राम पर भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शख्स बने विराट कोहली, एक पोस्ट की कमाई को जान उड़ जाएंगे आपके होश

Virat Kohli: इंस्टाग्राम पर भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शख्स बने विराट कोहली, एक पोस्ट की कमाई को जान उड़ जाएंगे आपके होश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 11, 2023, 5:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए कौन नहीं जानता होगा। विराट हर फार्म में शानदार प्रर्दशन करते है। उनके फैंस दुनिया के हर कोने में है। भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजी में तो शानदार प्रर्दशन करते ही हैं। अब वह फोटो और वीडियो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय बन गए हैं एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने 2023 की जारी सूची में इंस्टाग्राम पर डाले गए प्रत्येक एक प्रायोजित पोस्ट के लिए 11.45 करोड़ रुपये की राशि चार्ज की। इस सूची में फुटबॉल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो शीर्ष पर हैं, उनके बाद उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी हैं।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शख्स हैं रोनाल्डो

जहां तक ​​रोनाल्डो की बात है, तो उन्होंने 3.23 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 26.75 करोड़ रुपये की भारी रकम चार्ज की। दूसरी ओर, हॉपर मुख्यालय के अनुसार, मेस्सी ने प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट 2.56 मिलियन अमरीकी डालर का शुल्क लिया, जो प्रति पोस्ट 21.49 करोड़ रुपये है।

टॉप 20 में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं विराट 

विराट कोहली विश्व स्तर पर शीर्ष 20 सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 1.38 मिलियन अमेरिकी डॉलर चार्ज किए। एक पोस्ट से उनकी कमाई 11.45 करोड़ रुपये होती है। इस समय प्लेटफॉर्म पर उनके 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

मैदान के बाहर भी फैल रहा है खेल के सुपरस्टारों का प्रभाव

हॉपर एचक्यू के सह-संस्थापक, माइक बैंडर यह देखकर काफी आश्चर्यचकित थे कि पिछले कुछ वर्षों में इंस्टाग्राम पर वैश्विक सुपरस्टार की कमाई कैसे बढ़ी है। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि खेल के सुपरस्टारों का प्रभाव मैदान के बाहर भी कैसे फैल रहा है।

बैंडर ने कहा, “यह मेरे लिए अभी भी चौंकाने वाला है कि मंच पर कमाया जाने वाला वार्षिक पैसा हर साल बढ़ता है।” “फिर भी, जो चीज़ मुझे अधिक आकर्षित करती है वह है शीर्ष पर लगातार बने रहने वाले खिलाड़ी। यह स्पष्ट है कि पारंपरिक मशहूर हस्तियों की चकाचौंध और ग्लैमर अभी भी नई ‘प्रभावक’ स्थिति पर हावी है। रोनाल्डो और मेसी न केवल पिच पर हावी हैं, बल्कि डिजिटल क्षेत्र में भी हावी हैं क्योंकि यह स्पष्ट है कि वे व्यक्तिगत ब्रांडिंग की शक्ति और उसके प्रभाव को व्यक्त करते हैं। हम ‘साधारण’ लोगों पर पकड़ रखता है।”

सूची में प्रियंका चोपड़ा जोनास 29वें स्थान पर 

सूची में भारतीयों में, बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेता प्रियंका चोपड़ा जोनास 29वें स्थान पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने प्रति पोस्ट 532,000 अमेरिकी डॉलर (4.40 करोड़ रुपये) चार्ज किए।

यह भी पढ़ें-IND vs WI: जीतना होंगा आखिरी दो टी20 मैच, दाव पर है टीम इंडिया का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

BCCI ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया आमंत्रित, टी20 विश्व कप के बाद टीम को मिलेगा नया कोच- Indianews
United Nations: गाजा में पहला अंतराष्ट्रीय यूएन स्टाफ सदस्य मारा गया, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताया दुख -India News
Haryana: गुरुग्राम में पार्किंग को लेकर पड़ोसी से हुई बहस के बाद गाड़ी से कुचला, एक व्यक्ति की मौत- Indianews
CUET UG Admit Card: एनटीए ने जारी किया सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड, ऐसे करे डाउनलोड -India News
Arvind Kejriwal: अगर इंडिया ब्लॉक 4 जून को जीतता है तो…, अरविंद केजरीवाल ने किया यह बड़ा दावा- Indianews
Nepal 100 Notes: नेपाल के राष्ट्रपति के आर्थिक सलाहकार ने दिया इस्तीफा, भारत से जुडी ये है वजह -India News
Mumbai Dust Storm: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 की मौत, 59 घायल, धूल भरी आंधी से बेहाल हुआ शहर- Indianews
ADVERTISEMENT