होम / Virat vs Gambhir: विराट कोहली के साथ विवाद पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- नवीन उल हक ने कुछ गलत नहीं किया

Virat vs Gambhir: विराट कोहली के साथ विवाद पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- नवीन उल हक ने कुछ गलत नहीं किया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 12, 2023, 8:50 pm IST

इंडिया न्यूज(India News), स्पोर्ट्स डेस्क: (Virat vs Gambhir) भारत के पूर्व क्रिकेटर और लखनऊ सुपर जाइंटस के मेंटर गौतम गंभीर ने आईपीएल के 16वें सीजन के दौरान एक मैच में विराट कोहली के साथ हुई बहस पर खुलकर बात की। आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में लखनऊ ने मुंबई , गुजरात, और चेन्नई के साथ टॉप 4 में रहते हुए जगह बनाया था। वहीं बैंग्लौर गुजरात से हार कर प्लेऑफ में नहीं पंहुच पाई थी। चेन्नई ने गुजरात को हरा कर IPL 2023 का खिताब अपने नाम किया था।

कोहली और नवीन में हुई थी कहा-सुनी

आईपीएल 2023 में 10 टीमों के बीच 73 मैच खेले गए थे। इस टूर्नामेंट में लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच में विराट कोहली काफी आक्रामक नजर आ रहे थे। मैच के दौरान वह लखनऊ के लिए खेल रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन उल हक से भिड़ गए थे। मैच के बाद भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कहा-सुनी हुई। इसके बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच भी तीखी बहस हुई।

 

नवीन उल हक की नहीं थी कोई गलती

गौतम गंभीर ने इस बहस के बारे में एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मैच के दौरान उन्होंने महसूस किया कि नवीन उल हक ने कोई गलती नहीं की है। इसी वजह से वह विराट कोहली से भिड़ गए। लखनऊ के मेंटर ने कहा कि कई लोगों ने उन पर टीआरपी के लिए इंटरव्यू देने के आरोप लगाए, लेकिन इन चीजों को बार-बार याद करने की जरूरत नहीं है। यह सिर्फ दो खिलाड़ियों के बीच हुई बहस थी। अगर यह बाहर हुआ होता, तो आप इसे एक कहते लड़ाई, यह सिर्फ दो व्यक्ति थे जो अपनी टीम के लिए यह मैच जीतना चाहते थे।

गंभीर ने क्या कहा

गंभीर ने आगे कहा “अगर मुझे लगता है कि नवीन उल हक ने कुछ गलत नहीं किया है तो यह मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं उनके साथ खड़ा रहूं। अगर मेरी टीम का साथी गलत है, तो मैं उसके साथ कभी नहीं खड़ा होऊंगा।”

धोनी और विराट कोहली के साथ मेरा रिश्ता एक समान है-गंभीर

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के साथ अपने रिश्ते पर गंभीर ने कहा “एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ मेरा रिश्ता एक समान है। विराट या धोनी से मेरी लड़ाई व्यक्तिगत नहीं है; यह सिर्फ मैच के बारे में है। वे भी जीतना चाहते हैं और मैं भी जीतना चाहता हूं। इसे मैदान में रहना चाहिए। मैं हर उस खिलाड़ी का सम्मान करता हूं, जिसके साथ मैं खेला और जो भारत के लिए खेला।”

ये भी पढ़े- Gautam Gambhir: WTC Final में भारत की हार पर गौतम गंभीर ने फैन्स ठहराया जिम्मेदार, कहा- सच्च दुनिया के सामने आना चाहिए..

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.