होम / CSK धोनी के बाद चेन्नई का कप्तान कौन?

CSK धोनी के बाद चेन्नई का कप्तान कौन?

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 16, 2021, 12:31 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

CSK: महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उनके फैंस के लिए राहत की बात यह थी कि वह अपने पसंदीदा खिलाड़ी को इस दौरान आईपीएल में देखकर खुश होते रहे। कोरोना के कारण स्टेडियम मेंं दर्शक माही को अब तक आईपीएल के पिछले दो सीजन में नहीं देख पाए हैं। लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में दर्शक माही को स्टेडियम में खेलते देख पाएंगे।
अब सवाल यह खड़ा होता है कि महेंद्र सिंह धोनी कबतक चेन्नई के साथ जुड़े रहेंगे। कम से कम 2022 तक तो वह टीम के कप्तान के तौर पर जुड़े रहेंगे। भविष्य के बारे में चेन्नई ने कई बार सोचा भी है। इसमें एक बार वेस्टइंडीज के आलराउंडर डेवन ब्रावो का नाम भी सामने आया है। फिलहाल सूत्रों के मुताबिक रविंद्र जड़ेजा का नाम अब सबसे आगे है।

Also Read : IPL 2021 द्वितीय में यह हो सकती टीमों की स्थिति

CSK: जडेजा ले सकते हैं धोनी की जगह

महेंद्र सिंह धोनी और जडेजा की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है। एक कप्तान बनने के तौर पर खिलाड़ी को पहले खुद की जगह टीम में पक्की करनी पड़ती है। इस कारण जडेजा कप्तान के तौर पर फ्रैंचाइजी की पहली पसंद लग रहे हैं। क्योंकि जडेजा एक आलराउंडर है और एक आलराउंडर तब तक टीम से बाहर नहीं निकाला जाता जब तक वह गेंद और बल्ले दोनों से ही फ्लॉप ना हो।
आईपीएल 2008 में रविंद्र जड़ेजा ने राजस्थान रॉयल्स की खिताबी जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके बाद उनके कप्तान शेन वॉर्न ने उनको रॉकस्टार की उपाधि दी थी। साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स ने उनको सर्वाधिक 9.8 करोड़ में खरीद था। चेन्नई पर प्रतिबंध के समय वह गुजरात लॉन्स से जरूर जुड़े रहे लेकिन तब से वह चेन्नई में ही हैं। हालांकि इतने लंबे आईपीएल करियर में उनको कप्तानी नहीं मिली।
जडेजा के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 191 मैचों में 26 की औसत से 2290 रन बनाए हैं। इसमें सिर्फ 2 अर्धशतक शामिल हैं क्योंकि जड़जा की बल्लेबाजी काफी नीचे आती है। वहीं गेदंबाजी में उन्होंने 30 की औसत से 120 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 5 विकेट लेने का है।

Also Read : England Test Team: आस्ट्रेलिया में एशेज का बहिष्कार करेगी इंग्लैंड की टेस्ट टीम

धोनी के बल्ले से अब जाने लगे शॉट

संन्यास लेने के बाद माही अपने फैंस की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए हैं। आईपीएल 2020 में कुल 14 मैचों में महेंद्र सिंह धोनी महज 200 रन बना पाए थे। उन्होने कुल 16 चौके और 7 छक्के लगाए थे। फिर भी आईपीएल 2021 के लिए के लिए न केव रीटेन किया गया है, बल्कि कप्तान भी बनाए रखा। आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में दिल्ली के आवेश खान ने उनको 0 पर बोल्ड कर दिया था। अभी तक खेले गए 7 मैचों में माही सिर्फ 37 रन बना पाए हैं। उनका बल्ला धीरे धीरे शांत होता जा रहा है। फैंस भी मानसिक तौर से इस बात के लिए तैयार है कि माही ज्यादा से ज्यादा एक सीजन और खेलते हुए दिख सकेंगे।

Also Read : Indian stock market again at new high

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT