होम / T20 World Cup जीत की हैट्रिक लगा चुकी इंग्लैंड क्या आज कर पाएगी सेमीफाइनल में जगह पक्की

T20 World Cup जीत की हैट्रिक लगा चुकी इंग्लैंड क्या आज कर पाएगी सेमीफाइनल में जगह पक्की

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 1, 2021, 12:59 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup में आज इस टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगा चुकी इंग्लैंड का समना श्रीलंका से होगा। जंहा श्रीलंका को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। वहीं इस वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगा चुकी इंग्लैंड की टीम भी इस मैच को जीत कर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने की कोशिश में उतरेगा। श्रीलंका के सामने इंग्लैंड को रोकने की चुनौती होगी। अगर श्रीलंका यह मैच हार जाती है। तो उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो सकता है। श्रीलंका ने अपने तीन मैचों में से केवल एक मैच में ही जीत हासिल कर पाया है। और यह जीत उसे बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी। वहीं इंग्लैंड की बात करें तो उसने अपने तीनों मुकाबले जीते हैं। सुपर-12 का यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे शारजहा में खेला जाना है।

पूरी तरह संतुलित नजर आ रही है इंग्लैंड (T20 World Cup)

इस टी20 वर्ल्ड कप में जिस तरह से इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन रहा है। उससे इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से संतुलित दिख रही है। इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट में खेले गए अपने तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा है। जिसका एक उदाहरण आस्ट्रेलिया के साथ हुए मैच में देखने को भी मिला है। जिसमें इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आस्टेÑलिया के बल्लेबाजों की एक न चलने दी। (T20 World Cup)

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद और तेज गेंदबाज ने क्रिस वोक्स और क्रिस जॉर्डन ने शानदान प्रदर्शन किया था। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और जोस बटलर की शानदार नाबाद की से मैच को जीत लिया। अब देखना यह होगा कि इस मजबूत नजर आ रही इंग्लैंड की टीम का सामना श्रीलंका कैसे कर पाती है।

आमने-सामने की टक्कर में इंग्लैंड का पलड़ा रहा है भारी (T20 World Cup)

टी20 में अगर दोनों टीमों के बीच टक्कर की बात करें तो दोनों टीमें अब 12 बार एक-दूसरे का सामना कर चुकी है। इन 12 मैंचों में से 8 में जहां इंग्लैंड को जीत मिली है। वहीं श्रीलंका सिर्फ 4 बार ही जीत हासिल कर पाई है। वहीं ये दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक 4 बार आमने-सामने हुई हैं। और इस टक्कर में भी इंग्लैंड का ही पलड़ा भारी रहा है। इंग्लैंड ने इन मुकाबलों में से 3 में जीत हासिल की है। वहीं श्रीलंका ने सिर्फ एक ही मैच जीता है। अब देखना यह होगा की क्या श्रीलंका इन आंकड़ो में कुछ बदलाव कर पाएगी। (T20 World Cup)

पिच रिपोर्ट (T20 World Cup)

शारजाह की पिच बल्लेबाजों के लिए मानी जाती है। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान होता है, अत: यहां स्कोर भी बड़ा बनता है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो इस मैदान पर अपनी स्पीड को लगातार बदलने वाले गेंदबाजों को अधिक सफलता मिली है। यहां स्पिनरों और तेज गेंदबाज का इकोनॉमी रेट 6.79 और 6.92 रहा है।

Also Read : T20 World Cup live NZ beat india by 8 Wickets न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दी

Read More : Indian Top order fail again in T20 World Cup ट्रोलर्स के निशाने पर भारतीय टीम

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hezbollah: हिजबुल्लाह ने बढ़ाई सीमा पार से गोलीबारी, इजरायल ने दी चेतावनी -IndiaNews
Kuwait Fire: योगी आदित्यनाथ ने कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों के परिवारों से की मुलाकात, सहायता राशि किया वितरण -IndiaNews
Mumbai Indians: दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी पर मुंबई इंडियंस का झंडा, नीमा ने निभाया रोहित-सूर्या से किया वादा -IndiaNews
Maharashtra: लिव-इन पार्टनर के साथ अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने का आरोप, पुलिस ने एक व्यक्ति पर किया मामला दर्ज -IndiaNews
Himachal Pradesh: अमेरिकी नागरिक था लापता, हिमाचल प्रदेश में मिला शव -IndiaNews
Yogi Adityanath: बीमार मां सावित्री देवी से मिले यूपी सीएम, एम्स ऋषिकेश में दिखा मां-बेटे का भावुक अंदाज -IndiaNews
Noida: सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 670 लोगों पर मामला दर्ज, नोएडा पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ -IndiaNews
ADVERTISEMENT