होम / Wimbledon: तीसरे दौर में पहुंचीं स्वितोलिना और सोफिया केनिन, ये खिलाड़ी हुए बाहर

Wimbledon: तीसरे दौर में पहुंचीं स्वितोलिना और सोफिया केनिन, ये खिलाड़ी हुए बाहर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 7, 2023, 5:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wimbledon: दुनिया का सबसे पूराना टेनिस टूर्नामेंट विम्बलडन तीन जुलाई से ऑल इंग्लैंड क्लब लंदन में खेला जा रहा है। विंबलडन के 136वें संस्करण में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और अमेरिका की सोफिया केनिन ने गुरुवार को विंबलडन टेनिस के चौथे दिन जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। क्वालिफाइंग दौर से पहुंचीं अमेरिका की सोफिया केनिन ने मुख्य ड्रॉ में लगातार अपना दूसरा मैच जीतते हुए चीन की वेंग को 6-4, 6-3 से हराया। स्वितोलिना ने दूसरे दौर में बेल्जियम की एलिसे मर्टेंस को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-1, 1-6, 6-1 से पराजित किया।

शानदार फार्म मे दिखी स्वितोलिना

28 साल की स्वितोलिना ने मर्टेंस ने पहले सेट में दो ब्रेक के साथ आसानी से नियंत्रण बना लिया था। दुनिया की पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी ने वैसी ही फॉर्म की झलक दिखाई है जैसे 2019 में दिखी थी, तब वह सेमीफाइनल तक पहुंची थी। दूसरे सेट में मर्टेंस ने लय हासिल कर ली और 5-0 की बढ़त हासिल कर ली। तीसरे सेट के दूसरे गेम में स्वितोलिना ने ब्रेक प्वाइंट हासिल किया और फिर नियंत्रण बनाते हुए सेट और मैच कब्जे में कर लिया।

अगले दौर में एलिना स्तितोलिना से होगा केनिन का सामना
क्वालिफायर दौर में तीन मैच जीतने वाली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई चैंपियन केनिन की मौजूदा रैंकिंग 128 है लेकिन एक समय वह दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी रह चुकी हैं। मुख्य ड्रॉ के अपने पहले मैच में उन्होंने अमेरिका की सातवीं वरीयता की कोको गाफ को हराकर उलटफेर किया था। पिछले महीने फ्रेंच ओपन में सू वेई के साथ युगल खिताब जीतने वालीं वेंग के खिलाफ एकल में केनिन की लगातार तीसरी जीत है। हालांकि चीनी खिलाड़ी के खिलाफ सोफिया ने कम विनर लगाए लेकिन बेजा गलतियां कम रहीं। सात में से चार ब्रेक प्वाइंट भुनाए। केनिन का सामना अब तीसरे दौर में यूक्रेन की एलिना स्तितोलिना से होगा। स्वितोलिना के साथ उनके पांच मुकाबले हुए हैं, जिसमें तीन बार स्वितोलिना जीतने में सफल रही हैं। ये सभी पांच मुकाबले 2019 में हुए थे।

स्टेन वावरिंका ने दूसरे दौर में थामस ऐचवेरी को हराया

पुरुष वर्ग की बात  करे तो में 38 साल के स्टेन वावरिंका ने दूसरे दौर में अपने से 15 साल छोटे अर्जेंटीना के थामस ऐचवेरी को 6-3, 4-6, 6-4, 6-2 से पराजित किया। तीन साल में पहली वावरिंका किसी ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में पहुंचे हैं। 88वीं रैंकिंग के वावरिंका पिछले छह ग्रैंडस्लैम में पहले या दूसरे दौर में बाहर होते रहे हैं। अब उनके सामने गत विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच की चुनौती होगी जो विंबलडन में अपना आठवें खिताब का लक्ष्य लेकर उतरे हैं। हालांकि 2015 के फ्रेंच ओपन फाइनल में वावरिंका ने उन्हें हराया था। एक समय वावरिंग दुनिया के शीर्ष चार खिलाड़ियों में होती थी। उन्होंने 2014 का ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 का फ्रेंच ओपन और 2016 का यूएस ओपन जीता था।

यह भी पढ़ें-The Ashes: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर सिमटी, मार्क वुड ने बरपाया रफतार का कहर झटके 5 विकेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT