होम / Women T20 Challenge के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत के सुपरनोवास ने मंधना के ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से दी मात

Women T20 Challenge के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत के सुपरनोवास ने मंधना के ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से दी मात

India News Desk • LAST UPDATED : May 24, 2022, 9:29 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Women T20 Challenge का पहला मुकाबला कल सुपरनोवास और ट्रेलब्लेजर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवास की टीम ने मंधना की ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से शिकस्त दे दी।

पूजा वस्त्राकर ने 4 विकेट लेकर सुपरनोवास को मैच जीतने में अहम् भूमिका निभाई। इस मैच में सुपरनोवास की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स की शुरुआत काफी अच्छी रही।

कप्तान स्मृति मंधाना और हेले मैथ्यूज ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। पूजा वस्त्राकर ने हेले मैथ्यूज को 14 गेंदों में 18 रन पर आउट किया। जेमिमा रोड्रिग्स ने अपनी कप्तान मंधाना के साथ मिलकर 6.1 ओवर में अपनी टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया।

इसके बाद मंधाना को भी पूजा वस्त्राकर ने 23 गेंदों में 34 रन पर आउट कर दिया। उसी ओवर में वस्त्राकर ने सोफिया डंकले को 1 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद ट्रेलब्लेजर्स की टीम इस मैच में वापसी ही नहीं कर पाई और इस मुकाबले में 49 रनों से हार गई।

सुपरनोवास की बल्लेबाजी

Women's T20 Challenge 2022

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवास ने 163 रन बनाए थे। जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सुपरनोवा के लिए 37 रनों की पारी खेली, जबकि हरलीन देओल ने 19 गेंदों में 35 रनों की तेज पारी खेली। सलामी बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन और प्रिया पुनिया ने भी क्रमश: 32 और 22 रन की अच्छी पारियां खेलीं।

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से हेले मैथ्यूज ने तीन जबकि सलमा खातून ने दो विकेट लिए। जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया। सुपरनोवा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले छह ओवरों के बाद उसका स्कोर 58/1 था।

ट्रेलब्लेजर्स को पहली और बड़ी सफलता अरुंधति रेड्डी के 5वें ओवर में मिली। सलामी बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन को शर्मिन अख्तर ने रन आउट कर दिया। पावरप्ले के बाद दूसरे ओवर में हेले मैथ्यूज ने प्रिया पुनिया के विकेट उखाड़ दिए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इसके बाद हरलीन देओल के साथ मिलकर तेज गति से नोवास के लिए रन बनाने शुरू किये।

पहले 10 ओवरों के बाद सुपरनोवास का स्कोर 90/2 था। लेकिन इसके अगले 10 ओवरों में ट्रेलब्लेजर्स ने शानदार वापसी की और सुपरनोवास का स्कोर 163 रनों तक ही पहुंच पाया।

Women T20 Challenge

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson बने पिता, सोशल मीडिया पर शेयर की बेटे की तस्वीर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट
Shakun Shastra: सुबह-सुबह दिख जाता है कबूतर? जानिए यह शुभ होता है या अशुभ
LSG vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य, धोनी ने खेली तूफानी पारी
IPL 2024: कप्तान हार्दिक को नजरअंदाज कर आकाश मधवाल ने रोहित से ली सलाह, रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में दिलाई जीत-Indianews
Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई को मिला क्लोजर, अमन सिंह भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी