होम / भारतीय महिलाओं का टी20 वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार

भारतीय महिलाओं का टी20 वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 5, 2024, 3:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Women T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय महिला टीम को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाए, जिन्होंने 15 रनों की पारी खेली। ईडन कार्सन ने टीम इंडिया को शुरुआती झटके दिए। किसी भी विकेट के लिए बड़ी साझेदारी न होना इस मैच में टीम इंडिया की हार का बड़ा कारण बना।

न्यूजीलैंड ने पहले की बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 15 ओवर में 109 रन बनाए थे, लेकिन आखिरी 5 ओवर में कप्तान सोफी डिवाइन और अन्य बल्लेबाजों ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कप्तान सोफी ने 36 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलकर कीवी टीम को 160 रनों का स्कोर हासिल करने में अहम योगदान दिया। टीम इंडिया की ओर से रेणुका सिंह ने 2 विकेट लिए, वहीं अरुंधति रेड्डी और आशा शोभना ने एक-एक विकेट लिया।

Rishabh Pant Birthday: ऑस्ट्रेलिया के घर में उसका घंमड तोड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी के जब जान पर बन आई, वापसी करते ही फिर मचाया घमासान

भारत की बल्लेबाजी फुस्स

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 42 रन के स्कोर तक ही अपने तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। वहीं मध्यक्रम में जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष भी क्रमश 13 और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। 75 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। भारत ने अगले 27 रन के अंदर ही अपने बचे हुए 5 विकेट गंवा दिए। न्यूजीलैंड की रोजमेरी मेयर और ली ताहुहू ने गेंदबाजी में कहर बरपाया। रोजमेरी ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट लिए, वहीं ली ने भी 3 विकेट चटकाए। अब टीम इंडिया को अपना अगला मैच 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

Rashid Khan Marriage: ‘प्यार में हार गए राशिद खान…’, तोड़ा फैंस को दिया ये बड़ा वादा, काबुल में धूम-धाम रचाई शादी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.