होम / Women's FIFA World Cup: न्यूजीलैंड ने उलटफेर कर नॉर्वे को हराया, विश्वकप में जीता पहला मैच

Women's FIFA World Cup: न्यूजीलैंड ने उलटफेर कर नॉर्वे को हराया, विश्वकप में जीता पहला मैच

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 21, 2023, 4:52 pm IST

इंडिया न्यूज़ (India News), Women’s FIFA World Cup: न्यूजीलैंड की टीम ने गुरुवार को बड़ा उलटफेर करते हुए महिला फुटबाल विश्वकप में पहली बार जीत दर्ज की। हन्ना विलकिंसन के गोल की मदद से न्यूजीलैंड की टीम ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में नॉर्वे को 1-0 से शिकस्त दी।

पहले हॉफ में नही हुआ कोई भी गोल

ग्रुप-ए के इस मुकाबले में पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं। नॉर्वे को पहले हाफ में गोल करने के मौके मिले, लेकिन न्यूजीलैंड ने उसे गोल में बदलने नहीं दिए।

दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड ने किया गोल

फिर दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड की टीम नॉर्वे के डिफेंस को भेदने में सफल हो गई। दूसरे हाफ में 48वें मिनट में हन्ना विलकिंसन ने बॉक्स के अंदर से गोल कर न्यूजीलैंड को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं।

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री स्टेडियम में मौजूद

रिकॉर्ड करीब 42,137 दर्शक ईडन पार्क स्टेडियम में मौजूद थे जो न्यूजीलैंड में फुटबाल मैच में एक रिकॉर्ड संख्या है। इस दौरान, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस भी मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। न्यूजीलैंड की महिला टीम ने इससे पहले हुए पांच विश्वकप में शिरकत की थी, लेकिन कोई मैच जीतने में सफल नहीं हो पाई थी। दोनों टीमें विश्वकप में 32 साल पहले आमने-सामने हुई थी और तब नॉर्वे ने 1991 में सह न्यूजीलैंड की टीम को 4-0 से शिकस्त दी थी।

यह भी पढ़ें-IND vs WI 2nd Test: दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारत की बेहतरीन शुरुआत, भारत ने 288 रनों पर चार विकेट गवाएं, विराट और जडेजा रहे नाबाद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT