होम / Women's Junior Asia Cup: भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत , उज़्बेकिस्तान को 22-0 से हराया 

Women's Junior Asia Cup: भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत , उज़्बेकिस्तान को 22-0 से हराया 

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 5:59 pm IST

India News इंडिया न्यूज़छ (Women’s Junior Asia Cup) महिला जूनियर एशिया कप में भारतीय टीम ने एक धमाकेदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। जापान के काकामीगहारा में शनिवार (2 जून) को भारत और उज़्बेकिस्तान  के बीच मैच खेला गया, जिसमें भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए उज़्बेकिस्तान पर 22-0 से बड़ी जीत दर्ज की। भारत के तरफ से  अन्नू ने डबल हैट्रिक लगाई और वह टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी रहीं।

 

अन्नू ने लगाई डबल हैट्रिक 

अन्नू ने 13वें, 29वें, 30वें, 38वें, 43वें और 51वें मिनट में गोल किए। वहीं, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के ने तीसरे और 56वें, मुमताज खान ने छठे, 44वें, 47वें और 60वें, सुनेलिता टोप्पो ने 17वें, मंजू चौरसिया ने 26वें, दीपिका सोरेंग ने 18वें, 25वें, दीपिका ने 32वें, 44वें, 46वें और 57वें और नीलम ने 47वें मिनट में गोल किया।

पहले क्वार्टर का खेल

भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए खेल के पहले क्वार्टर में ही तीन गोल कर मैच में अपनी पकड़ मज़बूत कर ली थी। 19 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी वैष्णवी विट्ठल फाल्के ने मैच के दूसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर के ज़रिए पहला गोल कर अपनी टीम का खाता खोला। मुमताज ने तीन मिनट बाद फील्ड स्ट्राइक से भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। अन्नू ने गोल करके टीम की तालिका में इजाफा किया और शुरुआती क्वार्टर में भारत ने 3-0 की बढ़त बना ली थी।

दूसरे क्वार्टर का खेल

दूसरे क्वार्टर में मैदान पर भारतीय टीम का आत्मविश्वास उनके खेल में पूरी तरह से दिखाई दे रहा था। इसका सबूत हमें 16वें मिनट में देखने के मिला, जब सुनेलिता टोप्पो ने एक के बाद एक दो फ़ील्ड गोल दागकर भारतीय टीम को 5-0 की बढ़त दिला दी। इसके अगले ही मिनट में दीपिका सोरेंग ने अपना पहला और टीम का छठा गोल किया। इसके बाद टीम ने शानदार खेल का मुज़ाहिरा करते हुए दूसरे क्वार्टर में चार और गोल दागे  और इसकी बदौलत पहले हाफ़ के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने 10-0 की बड़ी बढ़त हासिल करके मैच में अपनी पकड़ काफ़ी मज़बूत कर ली। इस बीच, खेल के दूसरे क्वार्टर में अन्नू ने अपनी हैट्रिक भी पूरी की।

 

दूसरे हाफ का खेल 

दूसरे हाफ में छोर बदलने के बाद भी उज़्बेकिस्तान के गोल पोस्ट पर भारतीय खिलाड़ियों का आक्रमण जारी रहा। खेल के तीसरे क्वार्टर में जोश से लबरेज़ भारतीय महिला खिलाड़ियों ने पांच और गोल दाग कर उज़्बेकिस्तान की टीम को मैच से पूरी तरह से बाहर कर दिया। जिसमें दीपिका ने पेनल्टी कार्नर पर एक गोल किया जबकि अनु ने दो और गोल कर भारत को 13-0 की बढ़त दिला दी। मुमताज और दीपिका ने तीसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में गोल कर स्कोर 15-0 कर दिया।

दूसरे हाफ में छोर बदलने के बाद भी कहानी वही रही, यह एक तरफा मैच था क्योंकि भारत ने अंतिम तिमाही में सात और गोल किए। भारत का अगला पूल मैच पांच जून को मलेशिया के साथ होगा।

अंतिम क्वार्टर का खेल

खेल का अंतिम क्वार्टर भी एकतरफ़ा रहा और उज़्बेकिस्तान के खिलाड़ी गोल की तलाश में संघर्ष करते हुए नज़र आए। लेकिन शानदार आक्रामण के साथ-साथ भारतीय खिलाड़ियों ने लाजवाब डिफ़ेंस भी किया और भारत की ओर से उन्हें गोल करने का एक भी मौक़ा नहीं दिया गया। इस तरह से उज़्बेकिस्तान मुक़ाबले में गोलरहित ही रह गया। भारतीय खिलाड़ियों ने मैच के आख़िरी 15 मिनट में 7 गोल किए और अपने गोल की संख्या को 22 तक पहुंचा दिया।

पूल A में शीर्ष पर पहुंचा भारत

आपको बता दें कि प्रतियोगिता में भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम को पूल A में मलेशिया, चीनी ताइपे, दक्षिण कोरिया और उज़्बेकिस्तान के साथ रखा गया है। इस जीत के साथ भारत तीन अंक और +22 के गोल अंतर के साथ पूल A में शीर्ष पर पहुंच गया है। कोरिया जिसने चीनी ताइपे के ख़िलाफ़ 5-1 से जीत दर्ज की थी, वह पूल A के अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज़ है। महिला जूनियर एशिया कप 2023 हॉकी में भारत का अगला मैच सोमवार, 5 जून को मलेशिया के ख़िलाफ़ होगा। आपको बता दें टूर्नामेंट से शीर्ष तीन देश FIH महिला जूनियर हॉकी विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफ़ाई करेंगे।

ये भी पढे़-http://भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर चौथा मेन्स जूनियर एशिया कप खिताब जीता

ये भी पढे़-http://Team India Jersey : ड्रोन के जरिए लॉन्च की गई टीम इंडिया की नई जर्सी, देखें वीडियो By Divyanshi Singh

ये भी पढे़-http://MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी के घुटने की हुई सर्जरी, कुछ दिन पहले उठाया था IPL 2023 का खिताब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.