होम / World Cup 2023: भारत के पहले मुकाबले से पहले आया कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

World Cup 2023: भारत के पहले मुकाबले से पहले आया कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 7, 2023, 12:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), World Cup 2023: आइसीसी वनडे विश्व कप (World Cup) का आगाज हो चुका है। वनडे विश्व कप का तीसरा दिन है। वहीं भारत अपना पहला मुकाबला 8 तारीख यानी कल रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। बता दें कि, टीम इंडिया इस साल विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया को सालों बाद एक बार फिर से विश्व चैंपियन बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसी बीच विश्व कप में टीम इंडिया के पहले मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने तैयारियों को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है।

‘मैच शुरू होने के बाद टीम कप्तान की होती है’

भारत के पूर्व खिलाड़ी व मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि, उन्होंने खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए तैयार कर के कोच के रूप में अपनी जिम्मेदारी को लगभग पूरा कर लिया है। वह अब पर्दे की पीछे रहकर कप्तान रोहित शर्मा की टीम को अपनी खूबसूरत कहानी गढने का मौका देना चाहते हैं। द्रविड़ ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने के बाद, यह कप्तान की टीम होती है। टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी कप्तान के हाथों में होती है। मैदान पर कप्तान ही योजनाओं को लागू करता है। भारतीय कोच ने कहा कि एक कोच के तौर पर मेरा काम विश्व कप की तैयारियों से लेकर टीम का निर्माण करने का था। अब खिलाड़ियों को अपने खेल का लुत्फ उठाने के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।

द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि, आप एक कोच के तौर पर मैच शुरू होने से पहले तक ही कुछ कर सकते है। लेकिन जब खिलाड़ी मैदान में चले जाएं तो चीजें उनके हाथों में ही होती है। कोच के तौर पर आप टीम के लिए 1 रन भी नहीं जोड़ सकते है। ना ही कोई विकेट ले सकते है। हम अब खिलाड़ियों का पूर्ण समर्थन कर सकते है। राहुल द्रविड़ से जब पूछा गया कि, इस वर्ल्ड कप में टीम को मैच जीतने के लिए कितना स्कोर करना काफी होगा। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि विरोधी टीम से सिर्फ एक रन अधिक। मुझे लगता है कि यह सही होगा। देखिए, इस बारे में भविष्यवाणी करना कठिन है। यह परिस्थितियों और विरोधी टीमों पर निर्भर करेगा। यही इस विश्व कप की खूबसूरती होगी।

Read more: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT