होम / World Cup 2023: PCB के द्वारा मैदान में बदलाव की मांग पर बोले पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन, कहा – उन्हें लगता है नहीं आना चाहिए तो….

World Cup 2023: PCB के द्वारा मैदान में बदलाव की मांग पर बोले पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन, कहा – उन्हें लगता है नहीं आना चाहिए तो….

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 27, 2023, 6:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),World Cup 2023 Schedule India vs Pakistan : इसी साल के आखिर में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पाकिस्तान टीम के मैचों और वेन्यू पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा उठाई गई सभी आपत्तियों को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने खारिज कर दिया है। बता दें पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मुकाबलों के मैदान में बदलाव की मांग की थी।ऐसे में इसे लेकर पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि पाकिस्तान यह तय करने की कोशिश कर रहा है कि वे यहां खेलेंगे, वहां खेलेंगे जो संभव नहीं है।

उन्हें अहमदाबाद में खेलने में दिक्कत क्यों?

WorldCup2023 को लेकर पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने कहा, “…पाकिस्तान यह तय करने की कोशिश कर रहा है कि वे यहां खेलेंगे, वहां खेलेंगे जो संभव नहीं है…मुझे नहीं पता कि उन्हें अहमदाबाद में खेलने में दिक्कत क्यों है…अगर उन्हें लगता है कि भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आ रहा है इसलिए उन्हें नहीं आना चाहिए, तो मत आएं। यदि आप आ रहे हैं, तो आपको जो भी पेशकश की जाएगी उस पर सहमत होना होगा…

भारत और पाकिस्तान के मैचों को लेकर काफी प्रचार

अतुल वासन ने आगे कहा, “…भारत और पाकिस्तान के मैचों को लेकर काफी प्रचार है। लोग टूर्नामेंट से ज्यादा उनके मैच के बारे में बात कर रहे हैं…मुझे लगता है कि अब हम काफी आगे बढ़ गए हैं। भारतीय टीम और भारतीय क्रिकेट फल-फूल रहे हैं। पाकिस्तान इसके अपने मुद्दे हैं। मुझे उन पर दया आती है। मैं अब इसे प्रतिद्वंद्विता नहीं मानता। हम न तो उन्हें हराने के बाद बहुत खुश हैं और न ही उनसे हारने के बाद बहुत दुखी हैं।”

क्या है पूरा मामला?

पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मुकाबलों के मैदान में बदलाव की मांग की थी। पाकिस्तान को 20 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में और 23 अक्तूबर को अफगानिस्तान से चेन्नई के चेपक में भिड़ना है। पाकिस्तान ने ड्राफ्ट शेड्यूल के बाद अपने अनुरोध पत्र में इस बात का जिक्र किया था कि चेन्नई में स्थितियां अफगानिस्तान के पक्ष में होंगी। इसलिए वेन्यू बदलने से यह पाकिस्तान के लिए फायदे में रहेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.