होम / World Cup 2023: आज से हो रहा क्रिकेट विश्व कप का आगाज, टूर्नामेंट से पहले कप्तानों ने कही ये बात

World Cup 2023: आज से हो रहा क्रिकेट विश्व कप का आगाज, टूर्नामेंट से पहले कप्तानों ने कही ये बात

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 5, 2023, 11:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज), World Cup 2023: भारत की धरती पर होने वाले वनडे विश्व कप (World Cup 2023) के 13वें संस्करण का आज से आगाज होने जा रहा है। जिसकी शुरूआत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम से होना है। विश्व कप का उद्घाटन मैच में गत विजेता इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा। दोनों टीमों के बीच 2019 विश्व कप का फाइनल मैच हुआ था। इंग्लैंड की टीम एक बार यह खिताबी ट्रॉफी जीत चुकी है। वहीं, न्यूजीलैंड को अपने पहले खिताब का इंतजार है।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर हैं। न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियम्सन कर रहे हैं। बता दें कि, विलियम्सन चोट के कारण पहला मैच नहीं खेलेंगे। वहीं, उनकी जगह टॉम लाथम कप्तानी करते नजर आऐंगे। आईसीसी (ICC) और बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को उद्घाटन समारोह का आयोजन नहीं किया। इसकी जगह ‘कैप्टंस डे’ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जानें विश्व कप को लेकर सभी टीमों के कप्तानों ने क्या कहा…

भारत के कप्तान रोहित शर्मा:

विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना गर्व की बात है। मैं काफी उत्साहित हूं। हालांकि, दबाव भी काफी है। आप भारत में या भारत के बाहर खेलें, दबाव हमेशा रहता है। यह मुश्किल होगा, लेकिन हम तैयार हैं। हमने अच्छी तैयारी की है। मैं रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। पिछले तीन विश्व कप में मेजबान टीम जीती है, लेकिन हम सिर्फ अपने मैच पर ध्यान दे रहे हैं। हमारा ध्यान एक समय में एक मैच पर है।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर:

मैं गत विजेता के रूप में नहीं देख रहे। हर कोई टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश कर रहा था। हम टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं। हम बहुत उत्साहित हैं। हम सभी जानते हैं कि भारत क्रिकेट खेलने के लिए एक शानदार देश है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन:

इस टूर्नामेंट में अलग-अलग जगह मैच हैं। हालात बदलेंगे और टीमें भी बदलेंगी। लेकिन हम टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम:

हम विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गेंदबाजी हमारी मजबूती है। पिछले तीन साल से हमारे टीम के ज्यादातर खिलाड़ी साथ खेल रहे हैं। इससे हमें काफी फायदा होगा। हम भारत के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं। 14 तारीख को होने वाले मैच से पहले हमें दो मुकाबले खेलने हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच हमेशा काफी बड़ा होता है। हम इसके लिए तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस:

हम अपना छठा विश्वकप खिताब जीतना चाहते हैं। टीमें में कई खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका:

कई खिलाड़ी भारत में पहले भी खेल चुके हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका हमें फायदा मिलेगा

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन:

हमने अच्छी तैयारी की है। हमरा प्रदर्शन ग्रुप मैचों में भी अच्छा रहता है। हमना शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

नीरदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स:

क्वालिफायर्स में टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा था। हमरी तैयारी टूर्नामेंट के लिए अच्छी रही है।

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी:

हमारी टीम में स्पिन विभाग में मजबूत है। लेकिन हमने पिछले कई वर्षाें में कड़ी मेहनत की है।

Read More: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT