होम / World Wrestling Championship: भारत की युवा महिला रेसलर अंतिम पंघाल ने भारत के लिए जीता ब्रॉन्ज मेडल…

World Wrestling Championship: भारत की युवा महिला रेसलर अंतिम पंघाल ने भारत के लिए जीता ब्रॉन्ज मेडल…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 22, 2023, 11:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), World Wrestling Championship: वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत की युवा महिला रेसलर अंतिम पंघाल ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता है। सर्बिया के बेलग्रेड में जारी वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में गुरुवार को अंतिम पंघाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भी अपना ओलंपिक कोटा कंफर्म कर लिया है।

सेमीफाइनल तक का सफर बेहद शानदार रहा 

ब्रॉन्ज मेडल मैंच में भारतीय रेसलर ने दो बार की यूरोपियन चैंपियन स्वीडेन की जोना माल्मग्रेम को 16-6 से हराया। अंतिम ने 16 किलोग्राम वर्ग में यह मेडल जीता है। इससे पहले सेमीफाइनल में भारत की युवा पहलवान को दो बार की वर्ल्ड चैंपियन बेलारूस की वनेसा कलाडजिन्सकाया ने 4-5 से मात दी थी।

लेकिन उनका सेमीफाइनल तक का सफर बेहद शानदार रहा था। अंतिम ने विश्व चैंपियनशिप में सेमीफाइनल तक का सफर एक ही दिन में एक के बाद एक तीन जीत से तय कर लिया था।

पुरुष पहलवानों का प्रदर्शन काफी रहा खराब 

उन्होंने अमेरिका की मौजूदा विश्व चैंपियन ओलिविया डोमिनिक पैरिश को महिला 3-2 से हराया था। पंघाल ने इसके बाद अगले दौर में पोलैंड की रोकसाना मार्ता जेसिना को सिर्फ एक मिनट और 38 सेकेंड में हरा दिया। वहीं क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इसके बाद उन्होंने क्वार्टरफाइनल के मुकाबले में रूस की नतालिया मालीशेवा को 9-6 से हराकर अंतिम चार में जगह बना ली है। भारत की 19 वर्षीय इस रेसलर का डिफेंस काफी मजबूत दिखा। महिला वर्ग में अंतिम ने कमाल किया वहीं विश्व चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष पहलवानों का प्रदर्शन काफी खराब रहा।

दुनिया के नंबर एक रेसलर हंगरी के लेवाई

मेन्स फ्रीस्टाइल के 70 किलोग्राम वर्ग में अभिमन्यु सेमीफाइनल में हार गए और अब वह ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगे।जबकि प्री क्वॉर्टर फाइनल में सीधे जगह बनाने वाले गुरप्रीत सिंह को 77 किलोग्राम वर्ग में दुनिया के नंबर एक रेसलर हंगरी के लेवाई जोल्टन के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी। गुरप्रीत सिर्फ एक मिनट 12 सेकेंड ही हंगरी के रेसलर के सामने टिक पाए और वह हार गए। इसके बाद 130 किलोग्राम वर्ग में मेहर सिंह भी क्वालीफिकेशन राउंड में ही हारकर बाहर हो गए।

Read more: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज मे अलग-अलग कप्तान के हाथों सौंपा टीम की कमान..

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT