होम / Wrestlers protest: IPS ऑफिसर के ट्वीट पर भड़के बजरंग पुनिया, कहा सीने पर खाएंगे तेरी गोली

Wrestlers protest: IPS ऑफिसर के ट्वीट पर भड़के बजरंग पुनिया, कहा सीने पर खाएंगे तेरी गोली

Divya Gautam • LAST UPDATED : May 29, 2023, 1:37 pm IST

India News इंडिया न्यूज़, Wrestlers Protest: दिल्ली में रविवार (28 मई) को एक तरफ देश की नई संसद का उद्घाटन हो रहा था तो वहीं से कुछ दूरी पर ही दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच दंगल चला। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का समर्थन करते हुए एक पूर्व आईपीएस ऑफिसर ने विवादित ट्वीट किया है जिस पर पहलवान बजरंग पूनिया भड़क गए हैं। बजरंग पुनिया ने इस प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह गोली खाने को भी तैयार हैं साथ ही उन्होंने पूर्व अधिकारी को चुनौती भी दी है।

आईपीएस अधिकारी ने किया ट्वीट 

पूर्व आपीएस अधिकारी एनसी अस्थाना ने रविवार (28 मई) को पहलवानों के ऊपर पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराते हुए लिखा था कि अगर जरूरत पड़ी तो गोली भी मारी जाएगी मगर, तुम्हारे कहने से नहीं अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है, दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी मगर वह जानने के लिये पढ़ा लिखा होना आवश्यक है फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर।

बजरंग पुनिया ने किया पलटवार

अस्थाना के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए बजरंग पूनिया ने लिखा की ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है भाई सामने खड़े हैं, बता कहां आना है गोली खाने। कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली ये ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो ये भी सही।

क्या है पूरा मामला?

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने रविवार (28 मई) को संसद भवन के सामने महिला महापंचायत की घोषणा की। पुलिस से अनुमति न मिलने के बावजूद करीब साढ़े 11 बजे पहलवान ‘शांति मार्च’ करते हुए नए संसद भवन की तरफ बढ़ने लगे। संसद से कुछ दूर पहले केरल भवन के पास पुलिस ने पहलवानों को आगे बढ़ने से रोक दिया। यहां से कई पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया, इनमें विनेश फोगाटस साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भी शामिल थे। शाम को पुलिस ने साक्षी मलिक और विनेश फोगाट को छोड़ दिया जबकि बजरंग पुनिया को देर रात मयूर विहार थाने से छोड़ा गया।

लेटेस्ट खबरें