होम / Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आईं BSP प्रमुख मायावती, न्याय दिलाने की लगाई गुहार

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आईं BSP प्रमुख मायावती, न्याय दिलाने की लगाई गुहार

Divya Gautam • LAST UPDATED : May 29, 2023, 2:31 pm IST

Indian News इंडिया न्यूज़ Wrestler Protest: दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के साथ-साथ आयोजकों और उनके समर्थकों के खिलाफ दंगा करने के साथ सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में रविवार को एफआईआर दर्ज की जिस पर अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मायावती ने किया ट्वीट

मायावती ने ट्वीट कर कहा की विश्व कुश्ती में भारत का नाम रौशन करके गौरवपूर्ण स्थान पाने वाली भारतीय बेटियाँ कुश्ती फेडरेशन आफ इण्डिया के प्रमुख पर शोषण के गंभीर आरोपों के विरुद्ध कार्रवाई की माँग को लेकर आन्दोलन करने को मजबूर हैं। इन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए केन्द्र सरकार को जरूर आगे आना चाहिए।

क्या है पूरा मामला?

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने रविवार (28 मई) को संसद भवन के सामने महिला महापंचायत की घोषणा की। पुलिस से अनुमति न मिलने के बावजूद करीब साढ़े 11 बजे पहलवान ‘शांति मार्च’ करते हुए नए संसद भवन की तरफ बढ़ने लगे। संसद से कुछ दूर पहले केरल भवन के पास पुलिस ने पहलवानों को आगे बढ़ने से रोक दिया। यहां से कई पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया, इनमें विनेश फोगाटस साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भी शामिल थे। शाम को पुलिस ने साक्षी मलिक और विनेश फोगाट को छोड़ दिया जबकि बजरंग पुनिया को देर रात मयूर विहार थाने से छोड़ा गया।

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT