होम / WTC Final 2023: भारत एक बार फिर नहीं उठा पाएगा ICC ट्राफी, टीम इंडिया का टूटेगा ये सपना!

WTC Final 2023: भारत एक बार फिर नहीं उठा पाएगा ICC ट्राफी, टीम इंडिया का टूटेगा ये सपना!

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 10, 2023, 2:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),WTC Final 2023:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबल खेला जा रहा है। जहां 7 जून को शुरू हुए इस मुकाबले में भारत का अब तक प्रदर्शन काफी खराब रहा है। ऐसे में ये कहना मुश्किल नहीं है कि भारत का10 साल बाद ICC ट्राफी जितने का सपना टूटता नज़र आ रहा है।बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तीन दिन पूरे होने के बाद टीम इंडिया काफी मुश्किल में दिख रही है। तीसरा दिन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए 4 विकेट पर 123 रन बना लिए हैं। इसके साथ ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 296 रनों की हो गई है। ऑस्ट्रेलिया की यह बढ़त टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा बन गई है।

चौथे दिन जल्द से जल्द ऑलआउट करना जरूरी

बता दे इस मैदान पर चौथी पारी में अब तक सर्वाधिक रन चेज 263 रनों का हुआ है। यह रन चेज 1902 में हुआ था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का 296 रनों की लीड ले लेना टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है। तीसरा दिन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट गंवाए हैं। ऐसे में टीम इंडिया को कम से कम टारगेट के लिए कंगारू टीम को चौथे दिन जल्द से जल्द ऑलआउट करना होगा और अपनी दूसरी पारी शुरू करनी होगी।

पहले दिन के खेल ने ही ऑस्ट्रेलिया ने दिखा दिया था तेवर

भारतीय टीम अपनी पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी थी। बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 469 रन बोर्ड पर लगाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 296 रनों पर ही ऑलआउट हो गई है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में ट्रेविस हेड ने 163 और स्टीव स्मिथ ने 121 रनों की पारी खेली।

भारतीय टॉप ऑर्डर ने किया पूरी तरह निराश 

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टॉप ऑर्डर ने पूरी तरह निराश किया। इसके बाद नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे और नंबर आठ पर बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने कुछ देर ज़िम्मेदारी संभालते हुए अर्धशतकीय पारियां खेलीं। रहाणे ने 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 89 रन बनाए, जबकि शार्दुल ठाकुर ने 6 चौके जड़ 51 रनों की पारी खेली। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी भी की।

ये भी पढ़ें –  Junior Asia Cup 2023: चीनी ताइपे को 11-0 से हराकर सेमी-फ़ाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT