होम / WTC Final: रवि शास्त्री ने जून में होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय प्लेइंग-11 चुनी, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

WTC Final: रवि शास्त्री ने जून में होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय प्लेइंग-11 चुनी, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 25, 2023, 9:29 pm IST

WTC Final: अगले महीने सात जून से भारत और ऑलिस्ट्रया के बीच इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। बता दे यह मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच ऑस्ट्रलिया के लिए रवाना हो चुका है, जिसमें विराट कोहली,मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत के संभावित 11 खिलाड़ियों का चयन किया है। उन्होंने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को भी अपनी संभावित 11 में शामिल किया है। बता दे रविचंद्रन शास्त्री जो साल 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के हेड कोच रहे थे। 2021 का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। जहां भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

श्रेयस अय्यर के जगह रहाणे को मिला मौका

घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2023 में रहाणे की फॉर्म को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका दिया है। रहाणे को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद टीम का हिस्सा बनाया गया था।  वहीं, शास्त्री का यह भी मानना है की तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी भारतीय टीम को जरूर खलेगी।

रहाणे को लेकर शास्त्री ने कही यह बात

रवि शास्त्री ने कहा कि जिस तरह रहाणे गेंद को टाइम कर रहे हैं वह शानदार है। वह टी20 क्रिकेट को एक अलग नजरिए से देख रहे हैं। उनका ध्यान ज्यादा रन बनाने पर नहीं बल्कि मैदान पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताने पर है। रहाणे शानदार स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं जो की भारतीय टीम के लिए अच्छा है। शास्त्री ने कहा की रहाणे ने बताया है की जब आप घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते है तो उससे आप भारतीय टीम में वापसी भी कर सकते हैं। उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी जगह कमाई है। पिछली बार इंग्लैंड में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था क्योंकि आपके(भारत) पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज थे। हालांकि, शास्त्री को उम्मीद है कि इस बार टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में अच्छा प्रदर्शन जरूर करेगी।

रवि शास्त्री की संभावित प्लेइंग-11
WTC फाइनल के लिए रवि शास्त्री की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भारत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रवीचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.