Saturday, October 23, 2021
HomeखेलTeam India New Coach Selection : शास्त्री की जगह कब मिलेगा नया...

Team India New Coach Selection : शास्त्री की जगह कब मिलेगा नया कोच, BCCI ने दी जानकारी

Team India New Coach Selection When Will Shastri be Replaced By a New Coach, BCCI Informed

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Team India New Coach Selection : बीसीसीआई के लिए यह महीना काफी व्यस्तता वाला होगा। इस महीने भारतीय बोर्ड दो नई आईपीएल टीमें फाइनल करने के साथ ही लीग के मीडिया राइट्स के लिए टेंडर जारी कर देगा। इस सबसे बड़ी बात यह है कि इसी महीने बीसीसीआई की मेजबानी में 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू होने वाला है। इसके अलावा भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास एक और बड़ा काम है, वो है रवि शास्त्री के उत्तराधिकारी की तलाश. इसी महीने टीम इंडिया का नया कोच फाइनल करने के लिए बीसीसीआई प्रोसेस शुरू कर देगी। इसके तहत, बीसीसीआई इस हफ्ते के आखिर में नए कोच और सपोर्ट स्टाफ के पद के लिए विज्ञापन जारी कर देगी।

इनसाइडस्पोर्ट को एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि हमें इस हफ्ते के अंत तक नए कोच के लिए विज्ञापन जारी करना चाहिए। हम पहले ही टीम इंडिया के कोच से जुड़ी शर्तें और जरूरी योग्यताएं तय कर चुके हैं। मुझे लगता है कि नवंबर में होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज से पहले हमारे पास नया कोच और सपोर्ट स्टाफ होगा. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से घर में सीरीज खेलनी है, जो टी20 विश्व कप फाइनल के 3 दिन बाद ही शुरू हो रही है।

Also Read : दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की कोशिश नाकाम

शास्त्री फिर नहीं बनेंगे कोच (Team India New Coach Selection)

रवि शास्त्री और टीम इंडिया के बाकी सपोर्ट स्टाफ के सदस्य टी20 विश्व कप के बाद नहीं रहेंगे। शास्त्री खुद बीसीसीआई को इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि वो दोबारा इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे। ऐसे में उनके बाद कौन टीम इंडिया का कोच बनेगा, इसके लेकर चचार्एं शुरू हो चुकी हैं। इस रेस में कई पूर्व भारतीय और विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आइए समझते हैं उनमें से किसका भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने का दावा मजबूत है।

अनिल कुंबले: (Team India New Coach Selection)

बीसीसीआई के कुछ सदस्य इस बात को लेकर कुंबले के संपर्क में थे कि वो दोबारा भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन दें. हालांकि, कुंबले का बतौर कोच अनुभव अच्छा नहीं रहा है. उन्हें 2017 में कप्तान विराट कोहली से हुई टकराहट के बाद पद छोड़ना पड़ा था। इसके अलावा पंजाब किंग्स के कोच के रूप में उनका रिकॉर्ड बेहतर नहीं रहा है। एक सूत्र का कहना है कि ना तो कुंबले वापसी करना चाहते हैं और ना ही बीसीसीआई के अधिकारी, अध्यक्ष सौरव गांगुली के अलावा उनके कोच बनने में बहुत दिलचस्पी ले रहे हैं।

राहुल द्रविड़: (Team India New Coach Selection)

हर कोई टीम इंडिया के नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को देखने का इच्छुक है. लेकिन वह खुद इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार नहीं है।हालांकि, आने वाले दिनों में सब कुछ बदल सकता है।

वीवीएस लक्ष्मण: (Team India New Coach Selection)

लक्ष्मण का नाम भी फिर से चर्चा में था, उनके लिए बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी का विश्वास हासिल करना आसान नहीं होगा।
(Team India New Coach Selection)

 

Also Read : Coal Crisis Continues : कई गुना बढ़े कोयले का दाम, जानिए क्यों भारत-चीन में आया संकट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE