होम / Twitter: एलन मस्क का बड़ा एलान, अब ट्विटर यूजर्स की होगी तगड़ी कमाई  

Twitter: एलन मस्क का बड़ा एलान, अब ट्विटर यूजर्स की होगी तगड़ी कमाई  

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 4, 2023, 2:42 pm IST

Twitter: एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं, तभी से वह ट्विटर को लेकर बड़े-बड़े फैसले लेते रहते हैं। यही वजह है कि वह सुर्खियों में बने रहते हैं। इसी बीच एलन मस्क ने अब यूजर्स के लिए एक बड़ा एलान किया है। एक ऐसी अनाउंसमेंट जिससे क्रिएटर्स को काफी फायदा मिलने वाला है।

यूजर्स कमा सकेंगे पैसे

एलन मस्क ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि कंपनी ऐड से होने वाली कमाई को क्रिएटर्स के साथ साझा करेगी। उन्होंने कहा कि ट्वीट थ्रेड के बीच आने वाले विज्ञापन या वीडियो के साथ आने वाले Ads से होने वाली कमाई कंपनी कंटेंट क्रिएटर के साथ शेयर करेगी और लोग पैसा कमा सकेंगे। 3 फरवरी 2023 से ही यह शुरू हो गया है।

इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

बता दें कि कंपनी विज्ञापन से होने वाली कमाई का हिस्सा केवल उन्हें देगी जिन यूजर्स ने ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन ले रखा होगा। इसका मतलब है कि हर कोई इसका लाभ नहीं उठा सकता है। पहले एलन मस्क ने यूजर्स को ट्विटर ब्लू पाने के लिए फीस का एलान किया है, वहीं अब वह लोगों को इससे कमाई करने का अवसर दे रहे हैं। इससे जुड़ी पूरी जानकारी आनी अभी बाकी है।

ऐसे मिलता है ट्विटर पर ब्लू टिक

ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स को आसानी से अकाउंट पर ब्लू टिक मिल जाता है। इसमें ट्विटर ब्लू यूजर को कई फायदे मिलते हैं। फिलहाल यह सुविधा भारत में उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने ये सर्विस यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान, यूके, सऊदी अरब, फ्रांस , जर्मनी, इटली, पुर्तगाल और स्पेन आदि में शुरू की है। ट्विटर ब्लू के लिए ट्विटर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को हर माह 11 डॉलर चार्ज करता है और वेब यूजर्स के लिए हर महीने 8 डॉलर चार्ज करता है।

ये भी पढ़ें: कियारा आडवाणी एयरपोर्ट पर इस अंदाज में आईं नजर, शादी के लिए जैसलमेर हुईं रवाना

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.