होम / फोन टैपिंग मामले में हुआ बड़ा भंडाफोड़, बिना अनुमति इजरायल से मंगवाई गई ये डिवाइस

फोन टैपिंग मामले में हुआ बड़ा भंडाफोड़, बिना अनुमति इजरायल से मंगवाई गई ये डिवाइस

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 26, 2024, 11:47 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Telangana Phone Tapping: के चन्द्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति को बड़े सवालों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि राज्य पुलिस अधिकारियों पर वर्तमान मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, मशहूर हस्तियों और व्यापारियों सहित तत्कालीन विपक्षी नेताओं के फोन टैप करने के चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं। आरोप लगाया गया है कि, निगरानी का उपयोग व्यवसायियों को बीआरएस पार्टी फंड में भारी मात्रा में योगदान देने के लिए ब्लैकमेल करने के लिए भी किया गया था। बता दें कि, बीआरएस ने अभी तक आरोपों का जवाब नहीं दिया है।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

तीन पुलिस अधिकारियों को हुई जेल

इस सिलसिले में तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है और राज्य खुफिया ब्यूरो के पूर्व प्रमुख टी प्रभाकर राव के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, जो कथित तौर पर इस समय अमेरिका में हैं। पुलिस ने कहा है कि दो वरिष्ठ अधिकारियों – अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भुजंगा राव और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तिरुपथन्ना – ने अवैध निगरानी और सबूतों को नष्ट करने की बात स्वीकार की है। रिपोर्टों के अनुसार, तत्कालीन बीआरएस सरकार के तहत राज्य खुफिया ब्यूरो के तकनीकी सलाहकार रवि पॉल ने कथित तौर पर श्री रेड्डी की बातचीत सुनने के लिए उनके आवास के पास फोन-टैपिंग उपकरण आयात करने और स्थापित करने में मदद की थी।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

इजरायल से मंगवाया गया डिवाइस

इसके साथ ही यह आरोप लगाया गया है कि यह उपकरण एक सॉफ्टवेयर कंपनी का उपयोग करके इज़राइल से आयात किया गया था। ऐसा पता चला है कि केंद्र से कोई अनुमति नहीं ली गई – जो ऐसे आयात के लिए ज़रूरी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सेटअप से 300 मीटर के दायरे में कही गई कोई भी बात सुनी जा सकती है। आरोप है कि रवि पॉल ने श्री रेड्डी के आवास के पास एक कार्यालय स्थापित किया और उपकरण स्थापित किया। पुलिस इस सिलसिले में उनसे पूछताछ करने की तैयारी में है।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

पुलिस अधकारियों को नोटिस जारी

सिटी टास्क फोर्स के एक पुलिस अधिकारी राधा किशन राव के लिए भी लुकआउट नोटिस जारी किए गए हैं। निगरानी विपक्षी नेताओं तक ही सीमित नहीं थी। रियल एस्टेट डीलरों और ज्वैलर्स सहित शीर्ष व्यवसायी और मशहूर हस्तियां भी निगरानी में थीं। दरअसल, रिपोर्टों के मुताबिक, फोन पर बातचीत की टैपिंग के कारण एक सेलिब्रिटी जोड़े का तलाक हो गया। वहीं बीआरएस की मुश्किलें बढ़ाने के लिए, मुख्यमंत्री रेड्डी को एक व्यापारी और भाजपा नेता शरण चौधरी से एक शिकायत मिली है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पिछले साल उनका अपहरण कर लिया था और उन्हें पूर्व मंत्री के एक रिश्तेदार को जमीन के एक भूखंड पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.