होम / Telangana: तेलंगाना पुलिस के दो अन्य कर्मियों पर गिरी गाज, इस मामले में हुई गिरफ्तारी

Telangana: तेलंगाना पुलिस के दो अन्य कर्मियों पर गिरी गाज, इस मामले में हुई गिरफ्तारी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 24, 2024, 11:16 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Telangana: तेलंगाना से इन दिनों लगातार रूप से पुलिस कर्मियों के गिरफ्तारी की खबर सामने आ रही है। जिसके अब दो और पुलिस कर्मी को गिरफ्तारी कर लिया गया है। पुलिस कर्मियों को फोन टैपिंग और कुछ कंप्यूटर सिस्टम और आधिकारिक डेटा को नष्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़े:-“ऐसे पड़ोसी से संबंध बनाए रखना कठिन” जयशंकर ने पाकिस्तान पर कसा तंज

हैदराबाद पुलिस ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में शनिवार देर रात हैदराबाद पुलिस की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि, जांच के दौरान, अतिरिक्त डीसीपी तिरुपथन्ना और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एन भुजंगा राव को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों पुलिस अधिकारियों ने पहले क्रमशः विशेष खुफिया ब्यूरो और खुफिया विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में काम किया था। उन पर एसआईबी के निलंबित डीएसपी, डी प्रणीत राव के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया गया था, जिन्हें पहले हैदराबाद पुलिस ने विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से खुफिया जानकारी मिटाने के साथ-साथ पिछले बीआरएस शासन के दौरान कथित फोन टैपिंग के लिए गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़े:-“ऐसे पड़ोसी से संबंध बनाए रखना कठिन” जयशंकर ने पाकिस्तान पर कसा तंज

पुलिस कर्मियों का कबूलनामा

मिली जानकारी के अनुसार, “पूछताछ के दौरान, दोनों पुलिस अधिकारियों ने रिपोर्ट किए गए अपराधों में अपनी संलिप्तता कबूल की है, जिसमें अपने आधिकारिक पदों का दुरुपयोग करते हुए अपने प्रोफाइल विकसित करके निजी व्यक्तियों पर अवैध रूप से नजर रखने की साजिश, मिलीभगत में अपनी संलिप्तता को छुपाने के लिए सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करके सबूतों को गायब करना शामिल है।

ये भी पढ़े:-“ऐसे पड़ोसी से संबंध बनाए रखना कठिन” जयशंकर ने पाकिस्तान पर कसा तंज

पुलिस ने दी जानकारी

जानकारी के लिए बता दें कि, पुलिस ने पहले कहा था कि, 13 मार्च को प्रणीत राव को अज्ञात व्यक्तियों की प्रोफाइल विकसित करने और कुछ कंप्यूटर सिस्टम और आधिकारिक डेटा को नष्ट करने के अलावा गुप्त, अनधिकृत और अवैध रूप से निगरानी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। राव को हाल ही में तेलंगाना सरकार ने निलंबित कर दिया था। वह पिछली बीआरएस सरकार के दौरान डीएसपी थे और बाद में पुलिस महानिदेशक के कार्यालय में कार्यरत थे। उन पर पहले विपक्षी दल के नेताओं के फोन टैप करने का आरोप लगा था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.