Sunday, October 24, 2021
HomeकोलकाताDeath By Electric Shock In Rain Water, एक ही परिवार के 3...

Death By Electric Shock In Rain Water, एक ही परिवार के 3 सदस्य सो गए मौत के नींद

पलंग पर बैठे 10 वर्षीय छोटे बेटे ने देखा अपने ही परिवार के मौत का दर्दनाक मंजर
परिवार को बचाने के लिए मदद की गुहार लगाने के बाद भी अनाथ हो गया मासूम
इंडिया न्यूज, कोलकाता:
(Death By Electric Shock In Rain Water)
पश्चिम बंगाल में पिछले तीन दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश की कहर जारी है। हर तरफ जलजमाव का नजारा है। रेलवे से लेकर हवाई अड्डा व सड़क यातायात भी बारिश के पानी मे लबालब डूब चुके हैं। इसी बीच कोलकाता के खड़दह से एक दर्दनाक व दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है। के इलाके में लगातार हो रही बारिश के कारण काफी जलजमाव हो गया है। यहाँ तक के बारिश का पानी लोगों के घरों तक घुस गया है। ऐसे में आगामी 30 तारीख को पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है।

जिन सीटों पर जीत हासिल करने के लिए राज्य के सत्ताधरी पार्टी से लेकर केंद्र शासित पार्टी व राज्य के अन्य दलों के नेता चुनाव के तैयारियों व प्रचार में कुछ इस कदर व्यस्थ हैं। के वो बारिश के पानी मे दुबे कोलकाता व उसके आसपास के शहरों व वहाँ के परेशनियों को भी भूल गए हैं। बारिश के लबालब पानी मे जनता बेहाल है। त्राहिमाम कर रही है। पर जनता के त्राहिमाम की गूंज ना तो राज्य सरकार के कानों तक पहुँच रही है। और ना ही राज्य सरकार के सिस्टम तक यही कारण है। के जिस राज्य की सरकार के कान बंद हो गए हों। सिस्टम सो गई हो वैसे में वहाँ की जनता आखिरकर उनसे क्या उम्मीदें लगा सकती है। तो ऐसे में वहां की जनता को तो कुछ इसी तरह से कीड़े-मकौडों व जानवरों के तरह ही मौत नसीब होगी। जिस तरह खड़दह में हुई।

दिलों को झकझोर दी मासूम की आवाज

Death By Electric Shock In Rain Water

10 वर्षीय मासूम तियान के तोतलाते जुबानों से निकली हर एक अल्फाज उसके सुनने वालों के दिलों को झकझोर कर रख देने के लिए काफी है। जो उसके घर आए लोगों से बार-बार यह कहते नही थक रहा है। के उसके माता-पिता और भाई मर गए। उसके अंदर अब तक यह डर समाया हुआ है। के उसके माता-पिता और भाई पलंग से उतरे और मर गए। जिस डर से वो पलंग से नही उत्तर रहा है। वो लोगों पानी के तरफ बार-बार इसारा कर रहा है। और बोल रहा है। के मेरे माँ-बाबा-दादा मोरे गेछे भले ही इस घटना में तियान का घर उजड़ गया। वो अनाथ हो गया। पर उसके हर एक अल्फाज सरकार व सिस्टम की नाकामी को खुलेआम मुह चिढाने के लिए काफी है। उसके लापरवाहीं को गिनवाने के लिए काफी है। जब सरकार देख रही है। के राज्य में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। हर तरफ जल जमाव हो गया है। ऐसे में प्रशासन को बिजली सफ्लाई बंद कर देनी चाहिए थी। पर ऐसा नही किया गया। और इसी लापरवाही के कारण आज तियान अनाथ हो गया।

डैमेज कंट्रोल में जुटा प्रशासन

घटना के बाद अब प्रशासन डैमेज कंट्रोल में लगी है। अगर यही डैमेज कंट्रोल पहले की गई होती तो आज यह घटना सामने नही आती। हम बताते चलें के अगर सरकार व प्रशासन की नींद सही समय पर अब भी नही खुली तो आने वाले समय मे तियान के तरह कोई और भी परिवार ऐसे दर्दनाक घटना का शिकार नही हो जाए

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE