होम / अजमेर में झूला टूटने से 7 बच्चों समेत 15 लोग हुए घायल, जानिए पुरा मामला

अजमेर में झूला टूटने से 7 बच्चों समेत 15 लोग हुए घायल, जानिए पुरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 22, 2023, 12:47 am IST

इंडिया न्यूज: (People injured due to breaking of swing in Ajmer) अजमेर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। जिसमें कुंदन नगर में बने डिज्नीलैंड में मंगलवार को केबल टूटने से झूला अचानक 30 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया। जिसमे में 7 बच्चे समेत 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। बता दें कि झूले में कुल 25 लोग सवार थे और दुर्घटना  होने के बाद झूला संचालक समेत सभी दुकानदार भी डर के कारण फरार हो गए, जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गयी है।

  • क्या है पूरा मामला?
  • घायलों का इलाज जेएलएन अस्पताल में किया जा रहा 
  • विधायक देवनानी ने की कार्रवाई की मांग

क्या है पूरा मामला?

दरअसल यह मामला अजमेर के कुंदन नगर में प्रदर्शनी की है जहा पर लोग प्रदर्शनी को देखने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान वहां पर ऐसे कई झूले लगे थे। जिनमें से एक झूले में लोग झूला झूलने के लिए बैठे थे। इस दौरान जैसे ही झूला चालू हुआ, तभी उसमें  से अचानक से आवाज आई और झूला टूट गया। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा कि इस हादसे में लगभग 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जिनमें से पुरुष और बच्चों के साथ महीलाएं भी शामिल है। बता दें झूला निचे गिरने के बाद वहां पर दहशत फैल गया और झूले के गिरते ही झूला चलाने वाला और उसका साथी मौके से घटनास्थल से फरार हो गए।

घायलों का इलाज जेएलएन अस्पताल में किया जा रहा 

हादसे में हुए सभी घायलों को जेएलएन अस्पताल ले जाया गया, जहां बड़ी संख्या में घायलों के पहुंचने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गया। बता दें कि हॉस्पिटल के रेजिडेंट्स हड़ताल पर हैं। ऐसे में सीनियर डॉक्टरों ने इलाज का मोर्चा संभाला।

विधायक देवनानी ने की कार्रवाई की मांग

इस हादसे के बाद विधायक देवनानी ने कहा कि, इस हादसे में जिसका झूला है, उसकी पूरी तरह से प्रशासन के द्वारा चेकिंग किया जाना चाहिए यह जांच का विषय है और मैं मांग करता हूं कि घायलों को निशुल्क ट्रीटमेंट दिया जाए। साथ ही, प्रशासन झूले वाले और मेला संचालक के खिलाफ जांच करवाए।

ये भी पढ़े:- दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, काफी देर तक हिलती रही धरती, घरों से बाहर निकले लोग, देखें वीडियो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi mayoral polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, अभी तक कोई पीठासीन अधिकारी नहीं नियुक्त- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
ADVERTISEMENT