होम / दिल्ली के लोधी रोड पर तापमान 2.8 डिग्री, कोहरा के कारण कई ट्रेनें रद्द

दिल्ली के लोधी रोड पर तापमान 2.8 डिग्री, कोहरा के कारण कई ट्रेनें रद्द

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 5, 2023, 10:37 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, 2.8 Degree in Delhi lodhi road, many trains are cancel due to fog): दिल्ली में गुरुवार को ठंड और धुंध छाई रही, जहां लोदी रोड पर न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस और सफदरजंग में 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि पालम में दृश्यता भी 25 मीटर से भी कम हो गई और शहर के बेस स्टेशन सफदरजंग में 50 मीटर दर्ज की गई।

आज ‘कोल्ड डे’ है

सफदरजंग में आज सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 50 मीटर दर्ज की गई। आईएमडी के दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि कई स्थानों पर “घना से बहुत घना कोहरा” रहेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा, “दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में कुछ स्थानों पर कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति और अलग-अलग स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति है।”

आईएमडी कोहरे को उथले के रूप में वर्गीकृत करता है जब दृश्यता 1,000 मीटर से कम हो जाती है, जब दृश्यता 200 और 500 मीटर के बीच होती है, और 200 मीटर से कम होने पर ‘घना’ होता है। दृश्यता 50 मीटर से कम होने पर यह ‘बहुत घना’ होता है। दिल्ली का एक्यूआई भी 13 जनवरी तक ‘बेहद खराब’ श्रेणी में बने रहने का अनुमान है।

दिल्ली एयरपोर्ट ने अलर्ट जारी किया

दिल्ली एयरपोर्ट ने गुरुवार को सभी यात्रियों के लिए फॉग अलर्ट जारी किया। अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी प्रक्रिया चल रही है। अधिकारियों ने कहा कि सभी उड़ान संचालन वर्तमान में सामान्य हैं और यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

आज घने कोहरे और कम दृश्यता स्तर के कारण कई ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 12 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और दो ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.