होम / Somalia Blast में हुए भीषण विस्फोट में 27 लोगों की मौत, 53 से ज्यादा घायल

Somalia Blast में हुए भीषण विस्फोट में 27 लोगों की मौत, 53 से ज्यादा घायल

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 11, 2023, 1:45 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Somlia Blast: सोमालिया में हुए भीषण बम धमाका हुआ है, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 53 से अधिक लोग घायल हो गए। आपको बता दें कि मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल है। यह हादसा सोमालिया के लोअर शबेले इलाके में कोर्योली शहर के पास मोर्टार शेल में विस्फोट होने की वजह से हुआ। कोर्योली शहर के उप जिला आयुक्त आब्दी अहमद अली ने बताया कि यह घटना बम और बारूदी सुरंग जैसे विस्फोटक अवशेषों में धमाके के कारण हुई है।

धमाके में सबसे ज्यादा बच्चों की गई जान

बता दें, सब से ज्यादा बच्चों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि कुछ को आनन-फानन में इलाज के लिए कोरोले के अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। आब्दी अहमद अली के अनुसार, घायलों का इलाज जारी है। हालांकि, मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। दरअसल, घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। अहमद अली ने बताया कि हादसा कैसे हुआ, इसकी विस्तृत जांच की जा रही है।

सोमालिया में पिछले महीने भी भड़की थी हिंसा

बता दें कि सोमालिया में आए दिन हिंसा की खबरें आती रहती हैं। पिछले महीने में भी यहां हिंसा भड़की थी। 30 मई सोमालिया की सेना ने अल-शबाब के 8 उग्रवादियों को मार गिराया था। इसके अलावा दो अन्य को गिरफ्तार किया था। इससे पहले यहां जनवरी में एक आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें 35 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT