होम / गुरुग्रामवासियों को मोदी मंत्रिमंडल ने बड़ी सौगात, साइबर सिटी में 28 KM और बिछेगा मेट्रो जाल

गुरुग्रामवासियों को मोदी मंत्रिमंडल ने बड़ी सौगात, साइबर सिटी में 28 KM और बिछेगा मेट्रो जाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : June 7, 2023, 4:35 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़) Cyber City Metro : मोदी मंत्रीमंडल ने बुधवार को गुरुग्रामवासियों को बड़ी खुशखबरी दी है। बता दें, कैबिनेट ने हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी तक मेट्रो कनेक्टिविटी को मंजूरी दे दी है। केंद्र की इस मंजूरी के बाद गुरुग्राम के लोगों को बड़ा लाभ पहुंचने वाला है।

28.50 किमी की दूरी में 27 स्टेशन

बता दें, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को जानकारी दी है कि हुडा सिटी सेंटर से गुरुग्राम में साइबर सिटी तक मेट्रो कनेक्टिविटी को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। सामने आई जानकारी के अनुसार, हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी के बीच 28.50 किमी की दूरी में 27 स्टेशन होंगे।

5,450 करोड़ खर्च होने का अनुमान

बता दें, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इस मेट्रो परियोजना की कुल लागत करीब 5,450 करोड़ रुपये होगी। पूरा प्रोजेक्ट एलिवेटेड होगा और डिपो से कनेक्टिविटी के लिए बसई गांव से एक स्पर (साइड लाइन) होगा। इस नए मेट्रो जाल के निर्माण पर सबसे बड़ी जानकारी निकलकर यह सामने आ रही है कि हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी तक मेट्रो के प्रोजेक्ट को 4 साल में पूरा करने का प्रस्ताव है।

also read ; http://कोरोमंडल ट्रेन हादसे के बाद आज पहली बार कोरोमंडल एक्सप्रेस शालीमार स्टेशन से हुई रवाना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.