होम / Acid Attack Case: एसिड अटैक मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, CM Arvind Kejriwal ने ट्वीट कर सजा की मांग

Acid Attack Case: एसिड अटैक मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, CM Arvind Kejriwal ने ट्वीट कर सजा की मांग

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 14, 2022, 9:08 pm IST

Delhi Acid Attack Case Update: देश की राजधानी दिल्ली आज एक दर्दनाक हादसे से दहल गई हैं। बता दें कि 17 साल की स्कूली छात्रा पर एसिड अटैक ने सबको हिला दिया है। अब खबर आ रही है कि इस एसिड अटैक मामले में पुलिस ने सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी डीसीपी एम हर्षवर्धन ने दी है।

आपको बता दें कि पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के मोहन गार्डन इलाके में बुधवार (14 दिसंबर) की सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली 17 साल की लड़की पर बाइक सवार दो नकाबपोश व्यक्तियों ने तेजाब फेंक दिया था, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आरोपियों की फ्लिपकार्ट से खरीदा था तेजाब

जानकारी के अनुसार, स्पेशल सीपी सगरप्रीत हुड्डा ने बताया कि बुधावर (14 दिसंबर) को मोहन गार्डन थाने इलाके में 1 छात्रा पर 2 लड़को ने एसिड फेंका। इसके मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा और हर्षित को पहले गिरफ्तार किया गया। फिर उसके साथी आरोपी वीरेंद्र सिंह को भी अरेस्ट कर लिया गया। उन्होंने बताया कि वीरेंद्र सचिन का मोबाईल लेकर दूसरी जगह पर था ताकि जांच हो तो पुलिस को लगे कि सचिन की लोकेशन कहीं और है। आरोपियों ने तेजाब फ्लिपकार्ट से खरीदा था।

पुलिस ने ऐसे आरोपियों को पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी एम हर्षवर्धन ने कहा कि आरोपियों ने हो सकता है कि पीड़िता के घर की रेकी की हो। उन्होंने आगे बताया कि बाइक सवार दो आरोपी पीड़िता के घर के पास ही रहते थे।

परिजनों ने कही ये बात

इस मामले में छात्रा के पिता ने कहा कि बेटी ने कभी किसी छेड़खानी या किसी परेशानी की शिकायत नहीं की थी। पीड़िता के चाचा ने बताया कि वो अपनी बहन के साथ जा रही थी, तभी उस पर एसिड अटैक किया गया। उन्होंने कहा कि असहनीय दर्द होने पर वो मदद के लिए पास की दुकानों की तरफ दौड़ी, तो एक दुकानदार ने दर्द कम करने के लिए उसके चेहरे पर दूध डाला।

एलजी ने मांगा जवाब

उपराज्यपाल वी.के सक्सेना ने मामले पर दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से बात की। एसजी के ऑफिस ने ने ट्वीट किया, “उपराज्यपाल ने आज द्वारका मोड़ पर हुई तेजाब हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में पुलिस आयुक्त से बात की और घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी। इस रिपोर्ट में ये भी बताने के लिए कहा गया है कि शहर में बिक्री पर प्रतिबंध के बावजूद तेजाब कैसे खरीदा गया।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

इस पूरे मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्विट कर लिखा, “ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अपराधियों की इतनी हिम्मत आखिर हो कैसे गई? अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्त्वपूर्ण है।”

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर स्कूल में पढ़ने वाली पीड़ित लड़की के लिए न्याय की मांग की और देश में तेजाब की खुलेआम बिक्री पर प्रतिबंध लगाने में नाकाम रहने के लिए सरकार की आलोचना की।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT