होम / West Bengal में कांग्रेस के 3 समर्थकों को मारी गई गोली,..एक की मौत.. नामांकन दाखिल को लेकर जारी है बवाल

West Bengal में कांग्रेस के 3 समर्थकों को मारी गई गोली,..एक की मौत.. नामांकन दाखिल को लेकर जारी है बवाल

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 15, 2023, 4:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),West Bengal News: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल को लेकर बवाल जारी है। पूरे राज्य में हिंसा का माहौल बना हुआ है। ऐसे में उत्तर दिनाजपुर जिले में गुरुवार को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे 3 लोगों को गोली मार दी गई। सीपीआई (एम) ने दावा किया कि तीनों घायल व्यक्ति वाम मोर्चा और कांग्रेस के समर्थक थे, जिन्हें तब गोली मारी गई जब वे नामांकन दाखिल करने के लिए चोपड़ा ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे। एक अधिकारी ने कहा कि तीनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से एक की मौत हो गई। सीपीएम ने दावा किया है कि उसके कार्यकर्ता मनसूर अली की मौत गोली लगने से हुई है।

उम्मीदवारों पर चली गोली 

बता दें राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा ने इस घटना पर कुछ नहीं कहा है। सवाल पुछने पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस विषय में अभी कोई जानकारी नहीं है। सीपीआई (एम) के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे टीएमसी का हाथ है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा ब्लॉक में अभी टीएमसी के गुंडों द्वारा कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों पर गोलियां चलाई गई हैं। वाम-कांग्रेस समर्थक नामांकन दाखिल करने के लिए ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे।’ आपको बता दें कि बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

 8 जुलाई को होगा मतदान

सत्तारूढ़ टीएमसी ने लेफ्ट कांग्रेस के आरोप को खारिज कर दिया। बता दें त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था में लगभग 75,000 सीटों के लिए मतदान 8 जुलाई को होगा और शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनावों के लिए राज्य में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती के खंडपीठ के आदेश के खिलाफ कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक समीक्षा याचिका दायर करने की तैयारी कर रहा है। एसईसी उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ से संपर्क करेगा जिसमें मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – Mizoram: असम-मिजोरम पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, पकड़ा 5 करोड़ का ड्रग्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT