होम / तमिलनाडु: मदुरै में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान 60 लोग घायल

तमिलनाडु: मदुरै में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान 60 लोग घायल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 16, 2023, 10:08 am IST

इंडिया न्यूज़ (मदुरै, 60 injured during Jallikattu event at Avaniyapuram in Madura): मदुरै के अवनियापुरम में एक जल्लीकट्टू कार्यक्रम में लगभग 60 लोग घायल हो गए, जबकि 20 गंभीर रूप से घायल हो गए।

मदुरै के जिला कलेक्टर अनीश शेखर ने कहा, “कल, हमारे पास लगभग 60 घायल लोग थे, 20 थोड़े गंभीर थे और उन्हें राजाजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। मामूली चोटों वाले 40 अन्य लोगों को प्राथमिक उपचार दिया गया था। कोई हताहत नहीं हुआ है।”

हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों के साथ-साथ दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी इंतजाम किए गए थे। राजस्व विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल भेजे गए 20 घायलों में से 11 का अभी भी इलाज चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बावजूद चल रहा जल्लीकट्टू कार्यक्रम कल शाम चार बजे तक जारी रहा।

आज भी कई जगह आयोजन

मदुरै के कलेक्टर ने कार्यक्रम से पहले कहा था, “हमें कोई चोट लगने की उम्मीद नहीं है। अगर चोट लगती है, तो हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें सबसे अच्छी चिकित्सा देखभाल दी जाए। इसलिए, सभी व्यवस्थाएं हैं। हम जल्लीकट्टू के सुचारू संचालन की उम्मीद करते हैं।”

तमिलनाडु के मदुरै के तीन गांवों में रविवार को जल्लीकट्टू का खेल खेला गया जिसे ‘एरु थजुवुथल’ और ‘मनकुविरट्टू’ के नाम से भी जाना जाता है। खेल पोंगल समारोह के साथ शुरू होता है।

यह एक स्थानीय सांडों को वश में करने वाला खेल है, जिसमें एक प्रतिभागी को सांड को सींग से पकड़ना होता है और उसे वश में करना होता है क्योंकि वह उसे दूर भगाने की कोशिश करता है।

जल्लीकट्टू कार्यक्रम सोमवार और मंगलवार को पलामेडु और अलंगनल्लूर में आयोजित होने वाले हैं। जल्लीकट्टू के आयोजन में केवल 300 बुल टैमर और 150 दर्शकों को अनुमति दी जाती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.