होम / यूपी में हो रहे उपचुनाव नही लड़ेंगे ओवैसी की पार्टी

यूपी में हो रहे उपचुनाव नही लड़ेंगे ओवैसी की पार्टी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 11, 2022, 9:19 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, AIMIM to not contest bypolls happen in Uttar pradesh): ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्टी उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव नहीं लड़ेगी।

AIMIM letter
पार्टी द्वारा जारी किया गया पत्र .

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि एआईएमआईएम मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव और खतौली और रामपुर विधानसभा सीट उपचुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

पांच दिसंबर को होगा चुनाव

उपचुनाव के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी, जो गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणाम की तारीखों के साथ होगी।

मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। विशेष रूप से, सपा ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के लिए पूर्व सांसद और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया।

मैनपुरी को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। खतौली सीट सोमवार को खाली हो गई जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विक्रम सिंह सैनी को 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से संबंधित एक मामले में उनकी हालिया सजा के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

रामपुर विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान को अयोग्य ठहराए जाने के बाद खाली हुई थी, जब एक अदालत ने उन्हें पिछले महीने अभद्र भाषा के मामले में तीन साल जेल की सजा सुनाई थी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है, जबकि नामांकन की जांच की तारीख 18 नवंबर है। उम्मीदवार 21 नवंबर तक अपनी उम्मीदवारी वापस ले सकेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT