होम / पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, आयोग पर लगाए भेदभाव के आरोप

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, आयोग पर लगाए भेदभाव के आरोप

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 27, 2023, 7:45 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) Meeting of Niti Aayog: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग (NITI Aayog) की गवर्निंग काउंसिल की आठवीं बैठक हुई। बता दें, ‘विकसित भारत @ 2047: टीम इंडिया की भूमिका’ पर आधारित यह बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान में नए कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की गई थी। इस बैठक में 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य, कौशल विकास, महिला सशक्तिकरण और बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

अखिलेश ने मीटिंग पर उठाये सवाल

बता दें, पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग पर अखिलेश यादव ने पीएम और सीएम योगी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा है कि ‘ नीति आयोग में उत्तर प्रदेश नीचे से कामयाबी हासिल कर रहा है। जो मुख्यमंत्री नहीं गए उनके साथ नीति आयोग भेदभाव कर रहा है…पूरा उत्तर प्रदेश बेरोजगार घूम रहा है और आप नई बिल्डिंग बना रहे हो। लोकतंत्र में अगर विपक्ष का सम्मान नहीं है तो लोकतंत्र किस बात के लिए है।

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा लिया। जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया। बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शामिल थे। हालाँकि इस बैठक में 8 मुख्यमंत्री के गैरमौजूदगी की भी खबरें सामने आई।

also read ; http://पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल बैठक, 8 मुख्यमंत्री की रही गैर-मौजूदगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT