होम / रूस के इस भयानक इलाके में पहुंचा अमेरिका का विमान, ऐसे बचाए गए यात्री

रूस के इस भयानक इलाके में पहुंचा अमेरिका का विमान, ऐसे बचाए गए यात्री

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 9, 2023, 2:10 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Air India Flight: एयर इंडिया की सैन फ्रांसिस्‍को जाने वाली फ्लाइट की रूस में लैंडिंग ने भारत से अमेरिका तक हंगामा खड़ा कर दिया है। बता दें कि इंजन में तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट एआई173 को डायवर्ट कर रूस के मगदान में लैंड कराया गया। इमरजेंसी में हुई लैंडिंग पर अमेरिका अलर्ट है और उसका कहना है कि इस पूरे मामले पर वह नजर बनाए हुए है। मगर जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक यात्रियों को इस वजह से खासी असुविधा का सामना करना पड़ा। उन्‍हें जमीन पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

एयर इंडिया के दावे गलत

एयर इंडिया की तरफ से यह दावा किया गया था कि प्लेन की लैंडिंग के बाद यात्रियों को सभी तरह की सहायता प्रदान की जा रही है। एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विमान एआई173डी सभी यात्रियों व चालक दल के सदस्यों के साथ रूस के मगदान (जीडीएक्स) से सैन फ्रांसिस्को (एसएफओ) रवाना हो गया है। उन्होंने बताया कि विमान जीडीएक्स से आठ जून को स्थानीय समायानुसार 10 बजकर 27 मिनट पर रवाना हुआ, उसके आठ जून को देर रात सवा 12 बजे (स्थानीय समायानुसार) सैन फ्रांसिस्को पहुंचने की उम्मीद है।

ऐसे सो रहे हैं यात्री

एक महिला जिनके पति इस फ्लाइट में थे, उन्‍होंने ट्विटर पर आपबीती बयान की। उन्‍होंने लिखा,’ मेरे पति भी फ्लाइट में हैं। उन्‍होंने मुझे बताया कि यह समय बुजुर्गों के लिए कितना मुश्किल है।’ इसके साथ ही उन्‍होंने एक फोटो भी शेयर की है। कहा जा रहा है कि मगदान में एयर इंडिया बोइंग 777-200 के 232 यात्रियों और क्रू की क्षमता वाला होटल नहीं है। जबकि अमेरिकी अधिकारी स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं तो एयर इंडिया एक प्‍लेन को मगदान पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। मगदान एक सूनसान जगह है और विशेषज्ञों का कहना है कि यहां पर 200 से ज्‍यादा यात्रियों के लिए कोई सुविधा होना मुश्किल है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.