होम / अमित शाह ने कर्नाटक में किया रोड शो, कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धघाटन भी

अमित शाह ने कर्नाटक में किया रोड शो, कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धघाटन भी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 28, 2023, 4:26 pm IST

बेंगलुरु ( Amit Shah Karnataka visit): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को युवाओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें देश को दुनिया में नंबर एक बनाने के लिए सभी अवसर दिए हैं। अमित शाह ने कर्नाटक के हुबली शहर में केएलई सोसाइटी के बीवी भूमराड्डी इंजीनियरिंग कॉलेज और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एक स्टेडियम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, “यदि आप देश के लिए अपना जीवन बलिदान नहीं कर सकते हैं तो अपने देश के लिए अपना जीवन जिएं और इसे दुनिया का नंबर एक देश बनाएं। पीएम मोदी ने आपको ऐसा करने के सभी अवसर दिए हैं।”

गृह मंत्री ने धारवाड़ के कुंडगोल क्षेत्र में ब्रह्म देवरा मंदिर के पास रोड शो भी किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे। कर्नाटक में अप्रैल के मध्य या मई की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है। गृह मंत्री के साथ केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद वेंकटेश जोशी भी इस दौरे में रहेंगे।

इस साल राज्य में है चुनाव

अमित शाह ने कर्नाटक के उत्तर-पश्चिमी भाग में स्थित शहर धारवाड़ में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) और राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (कर्नाटक परिसर) की भी आधारशिला रखी। सुबह अमित शाह ने धारवाड़ के कुंडगोल में शंबुलिंगेश्वर मंदिर में भी पूजा किया इसके बाद वह श्री बसवन्ना देवरा मठ भी पहुंचे। गृह मंत्री का कर्नाटक दौरा ऐसे समय में आयोजित किया गया है जब इस साल यहां विधानसभा चुनाव के साथ-साथ छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा सहित आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन विधानसभा चुनावों को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल बताया जा रहा है। कर्नाटक में चुनाव अप्रैल के मध्य या मई की शुरुआत में होने की संभावना है। विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों का ध्यान राज्य पर केंद्रित हो गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Maa Laxmi: इन शुभ संकेतों के साथ आती है मां लक्ष्मी, कभी नहीं होगी धन की कमी – Indianews
Vivekananda Rock Memorial: 45 घंटे तक ध्यान फिर होगी पुजा अर्चना, जानें पीएम मोदी का विवेकानंद रॉक का पूरा प्लान-Indianews
Lok Sabha Election: चीन की सेना को पीछे नहीं खदेड़.., कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी पर कसा तंज-Indianews
Judge Transfer: दिल्ली हाई कोर्ट के दो और छत्तीसगढ़ के एक जज का हुआ ट्रांसफर, कॉलेजियम ने की थी सिफारिश-Indianews
Israel-Hamas War: इतने महीने तक जारी रह सकता है गाजा युद्ध, इजरायल ने बयान जारी कर दी ये बड़ी जानकारी-Indianews
Amsterdam Airport: विमान के इंजन में गिरने से व्यक्ति की हुई मौत, एयरलाइन ने दी जानकारी-Indianews
Iran-Pakistan Conflict: पाकिस्तान का बड़ा दावा, बलूचिस्तान में ईरानी सेना के गोलीबारी में गई इतने लोगों की जान -Indianews
ADVERTISEMENT